• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Covid-19: आज से यूपी के 18 जिलों में 18 से 44 साल के लोगों को लगेगी वैक्सीन

|

लखनऊ, मई 10: उत्तर प्रदेश में 10 मई यानी आज से 17 नगर निगम और नोएडा में 18 से 44 उम्र के लोगों का कोविड वैक्सीनशन होगा। अभी तक प्रदेश के 7 जिलों में 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। सोमवार से वैक्सीनशन के इस अभियान में 11 और जिले जुड़ गए हैं। लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, प्रयागराज, मेरठ, गोरखपुर और बरेली में 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। आज से गाजियाबाद, फिरोजाबाद, शाहजहांपुर, मथुरा, सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा, अलीगढ़, झांसी, अयोध्या और नोएडा में भी वैक्सीन लगाई जाएगी। सभी जिलों में सोमवार से शनिवार तक के लिए वैक्सीनशन का कार्यक्रम तैयार कर लिया गया है।

    UP में आज से 18 से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए 11 और जिलों में Vaccination शुरु । वनइंडिया हिंदी

    corona vaccination drive for 18 to 44 age group in 11 more districts of uttar pradesh

    जानें क‍िस जिले में कितने लोगों को लगाई जाएगी वैक्सीन?

    लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, आगरा और बरेली में प्रतिदिन 4-4 हजार लोगों को वैक्सीन लगेगी। वाराणसी, मेरठ, अलीगढ़ में प्रतिदिन 3300-3300 लोगों को वैक्सीन लगेगी। वहीं, गाज‍ियाबाद और सहारनपुर में 3100-3100 को और नोएडा और मुरादाबाद में 2800-2800 लोगों को प्रतिदिन वैक्सीन लगेगी। शाहजहांपुर में 2600 और फिरोजाबाद, मथुरा और अयोध्या में प्रतिदिन 2300-2300 को वैक्सीन लगाई जाएगी। प्रयागराज में प्रतिदिन 4,600 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। वहीं, सबसे कम झांसी में प्रतिदिन 2 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

    'अधिकारी फोन नहीं उठाते', यूपी सीएम को चिट्ठी लिखकर केंद्रीय मंत्री ने स्वास्थ्य व्यवस्था पर उठाए सवाल'अधिकारी फोन नहीं उठाते', यूपी सीएम को चिट्ठी लिखकर केंद्रीय मंत्री ने स्वास्थ्य व्यवस्था पर उठाए सवाल

    को-वैक्सीन और कोविशील्ड की 50-50 लाख डोज का द‍िया था आर्डर

    बता दें, यूपी सरकार ने 30 अप्रैल को स्टेट प्लेन भेजकर को-वैक्सीन की डेढ़ लाख डोज मंगाई थी। इसके बाद प्रदेश के सात जिलों में 1 मई से 18 से 44 साल के उम्र के लोगों का वैक्सीनशन शुरू हुआ था। 8 मई को यूपी को कोविशील्ड वैक्सीन की साढ़े तीन लाख डोज मिली हैं। इसके बाद 11 जिले बढ़ाने के साथ ही पहले से जहां वैक्सीनशन चल रहा है वहां भी कोटा बढ़ाया गया। प्रदेश में 18 से 44 साल के 9 करोड़ लोग हैं, जिनके वैक्सीनेशन के लिए प्रदेश सरकार ने को-वैक्सीन और कोविशील्ड की 50-50 लाख डोज का आर्डर दिया हुआ है। इसके लिए दोनों कंपनियों को 10-10 करोड़ एडवांस भुगतान भी किया जा चुका है। इसमे से को-वैक्सीन की डेढ़ लाख और कोविशील्ड की साढ़े तीन लाख वैक्सीन मिल चुकी हैं। इसके अलावा यूपी मेडिकल सप्लाई कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने 4 करोड़ वैक्सीन के लिए ग्लोबल टेंडर किया है। इसमें 7 मई से आवेदन शुरू हो चुके हैं। टेंडर में आवेदन की अंतिम तिथि 21 मई है।

    English summary
    corona vaccination drive for 18 to 44 age group in 11 more districts of uttar pradesh
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X