• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कांग्रेस की बागी MLA अदिति सिंह की सदस्यता पर मंडराया खतरा, तीन घंटे तक चली सुनवाई

|

लखनऊ। कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह की विधानसभा सदस्यता जल्द रद्द हो सकती है। उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने अदिति सिंह की विधानसभा सदस्यता रद्द करने संबंधी याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। साथ ही कांग्रेस के एक और बागी विधायक राकेश सिंह और सपा के विधायक नितिन अग्रवाल के प्रकरण में अगले हफ्ते समीक्षा की जाएगी।

congress mla aditi singh membership news updates

दरअसल, मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष ने अदिति सिंह के मामले की सुनवाई पूरी की। कांग्रेस की तरफ से सदस्यता रद्द करने संबंधी दायर किए गए वाद की पैरवी कर रहे सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील केसी कौशिक ने बताया कि, मंगलवार को करीब तीन घंटे से ज्यादा समय तक चली सुनवाई के बाद स्पीकर ने अपना निर्णय सुरक्षित रखा है। उम्मीद है कि, जल्द ही निर्णय का औपचारिक ऐलान होगा।

वहीं, रायबरेली सदर विधायक अदिति सिंह को उनके कानूनी विशेषज्ञों की टीम ने सहायता की। सदस्यता रद्द करने पर कांग्रेस की याचिका पर 25 जून को विधानसभा अध्यक्ष ने पहली सुनवाई की थी। वहीं, दूसरी सुनवाई 30 जून को हुई। विधान सभा के प्रमुख सचिव, प्रदीप दुबे ने बताया कि, उच्च न्यायालय ने बागी विधायकों के खिलाफ 16 जुलाई तक तीनों याचिकाओं को निपटाने का निर्देश दिया था। बता दें कि, कांग्रेस से बगावत कर चुकी अदिति सिंह को राज्य सरकार ने ग्रेडेड सुरक्षा दी है।

ये भी पढ़ें:- UP Madarsa Board Result 2020: यूपी मदरसा बोर्ड का जारी हुआ रिजल्ट, इतने फीसदी परीक्षार्थी हुए पास

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
congress mla aditi singh membership news updates
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X