• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

केस दर्ज होने पर भड़के बाहुबली ब्राह्मण विधायक, कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने कहा- योगी सरकार में जाति विशेष असुरक्षित

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में ज्ञानपुर विधानसभा सीट से चार बार के विधायक और इलाके के बाहुबली नेता विजय मिश्रा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने शेयर करते हुए योगी सरकार पर निशाना साधा है। जितिन प्रसाद ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि उत्तर प्रदेश में अब पंडित विजय मिश्रा जैसे विधायक असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। संगठन ब्राह्मण चेतना परिषद को टैग कर जितिन प्रसाद ने लिखा कि क्या एक जाति विशेष में अब जन्म लेना भी असुरक्षा का कारण बनने लगा है। कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद खुद को ब्राह्मण चेतना परिषद के संरक्षक बताते हैं।

बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को क्या है परेशानी?

बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को क्या है परेशानी?

विधायक विजय मिश्रा के एक रिश्तेदार ने उनके खिलाफ मकान पर कब्जा करने की शिकायत की। पुलिस ने इस मामले में विधायक, उनकी पत्नी एमएलसी रामलली मिश्रा और बेटे के खिलाफ केस दर्ज किया है। विजय मिश्रा के रिश्तेदार कृष्णमोहन ने पुलिस से शिकायत में कहा कि गोपीगंज कोतवाली के धनापुर में उनके मकान पर कब्जा कर विधायक विजय मिश्रा वर्षों से रह रहे हैं। रिश्तेदार का कहना है कि अब विधायक उन पर मकान की वसीयत लिखने का दबाव बना रहे हैं और ऐसा नहीं करने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पुलिस ने विधायक और उनके परिवार के खिलाफ केस दर्ज किया। रिश्तेदार को पुलिस सुरक्षा दी गई है। इस केस से पहले जुलाई में ही औराई थाने की पुलिस ने टोल प्लाजा टेंडर में व्यापारी को धमकाने में मामले में स्वयं संज्ञान लेकर विधायक विजय मिश्रा के खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई की थी। इस पर विधायक ने कहा था कि पुलिस उनकी हत्या कराना चाहती है और सबको विकास दुबे बनाने पर तुली हुई है।

विधायक विजय मिश्रा ने कहा- मैं जान दे दूंगा...

विधायक मीडिया से बात करते हुए पुलिस-प्रशासन पर भड़के। उन्होंने अपने ऊपर दर्ज केस में लगे आरोपों पर सफाई देते हुए कहा कि रिश्तेदार ने उनके ऊपर झूठा केस दर्ज कराया है। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता रिश्तेदार और उनके मकान अलग-अलग हैं। कानूनी दस्तावेज में भी वही बात लिखी है। रिश्तेदार या तो पैसा हड़पना चाहते हैं या फिर उनके विरोधियों ने यह साजिश रची है। विधायक ने कहा कि प्रशासन भी उनके खिलाफ षड्यंत्र कर रहा है, विरोधी नेताओं के साथ मिलकर पुलिस बिना जांच के ही एफआईआर दर्ज कर रही है। मीडिया से बात करते हुए विधायक ने कहा कि प्रदेश के विधायक माफियाओं की प्रजा बने हुए हैं। उन्होंने माफियाओं से अपनी जान को खतरा बताया। सरकार और पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये मेरे लिए फांसीघर लगा दें, गैंगस्टर लगा दें, रासुका लगा दें, वहीं जेल में जान दे दूंगा और इसके लिए जिम्मेदार सरकार और अधिकारी होंगे। विधायक का यह वीडियो जितिन प्रसाद ने शेयर किया।

ब्राह्मण वोट रिझाने में लगे जितिन प्रसाद

ब्राह्मण वोट रिझाने में लगे जितिन प्रसाद

उत्तर प्रदेश में अगले विधानसभा चुनाव में ब्राह्मण वोट बटोरने की रणनीति के तहत कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने जुलाई में संगठन ब्राह्मण चेतना परिषद के माध्यम से संवाद कार्यक्रम शुरू किया है। जुलाई में ब्राह्मणों को कांग्रेस की तरफ लाने के लिए उन्होंने इस संगठन के संरक्षक के तौर पर एक पत्र जारी किया था जिसमें उन्होंने लिखा था कि योगी सरकार में ब्राह्मणों की उपेक्षा हो रही है और ब्राह्मण समाज को एकजुट होने की जरूरत है। यूपी में ब्राह्मणों को साधने में लगे जितिन प्रसाद ब्राह्मण चेतना संवाद के माध्यम से लगातार सक्रिय हैं। बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के वीडियो को उन्होंने ट्विटर हैंडर से शेयर किया। इस ट्वीट को ब्राह्मण चेतना संवाद के ट्विटर हैंडल से भी शेयर किया गया है जिसमें लिखा है- जब हमारे समाज के विधायक सुरक्षित नहीं हैं उत्तर प्रदेश में। आम समाज के लोग कहां से सुरक्षित होंगे।

सरकार ऐसा कोई काम नहीं करे जिससे अब ब्राह्मण समाज अपने आपको असुरक्षित महसूस करे: मायावती

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress leader Jitin Prasad shared video of MLA Vijay Mishra
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X