• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

CM योगी ने सदन में बताई यूपी में कोरोना की स्थिति, कहा- 25 करोड़ आबादी है और 127 एक्टिव केस

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 27 मई: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को विधानसभा में सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए प्रदेश में कोरोना वायरस की स्थिति के बारे में भी बताया। सीएम योगी ने बताया कि हमारी आबादी 25 करोड़ है। प्रदेश में अब कोविड के केवल 127 सक्रिय मामले हैं। अब तक कुल 20.54 लाख से ज्यादा लोग रिकवर हो चुके हैं। रिकवरी रेट 98.8 फीसदी है। सीएम योगी ने बताया कि पिछले 2 वर्षों में 23,519 ने लोगों की कोरोना से जान गई है। 11 करोड़ से अधिक लोगों में इस वायरस का पता लगाया गया है।

CM Yogi told about situation of coronavirus in UP assembly
Yogi Shayari in Vidhansabha: CM Yogi की Akhilesh Yadav पर शायरी सुनिए... | वनइंडिया हिंदी

सीएम ने कहा - हम हर दिन राज्य को सुधार रहे हैं

सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी विधानसभा में कोविड की स्थिति पर बोलते हुए कहा कि 32 करोड़ से अधिक टीके दिए जा चुके हैं। 209 आरटीपीसीआर लैब स्थापित की गई हैं। प्रतिदिन 4 लाख से अधिक टेस्टिंग की प्रक्रिया कर सकते हैं। सीएम योगी ने कहा कि यूपी में स्थिति खराब है, यह खराब है क्योंकि यह हमें इस राज्य में दिया गया था। हम हर दिन सुधार कर रहे हैं।

'यूपी को बनाया जाएगा एक ट्रिलियन अर्थव्यवस्था'

योगी ने सदन में बोलते हुए कहा, हमें हमारे कानून और व्यवस्था के लिए कहा गया है, लेकिन यह सच नहीं है। 2017 में पुलिस के कई पद खाली थे। हमने पुलिस भर्ती को पारदर्शी बनाया है। 1.54 लाख से अधिक की भर्ती की गई है। हमने 4 पुलिस कमिश्नरेट बनाए। सरकार युवाओं और उनके भविष्य के प्रति सतर्क है और एक परिवार कार्ड शुरू करने जा रही है। इसके तहत प्रत्येक परिवार के एक युवक को रोजगार मिलेगा। यूपी को पीएम मोदी के विजन के अनुसार एक ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाया जाएगा।

CM योगी ने सदन में शायराना अंदाज में विपक्ष पर कसा तंज, जानिए क्या कहा ? CM योगी ने सदन में शायराना अंदाज में विपक्ष पर कसा तंज, जानिए क्या कहा ?

सीएम योगी ने सपा पर साधा निशाना

सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सपा के कार्यकाल में काफी भ्रष्टाचार हुआ था। हमारे आने के बाद से राज्य में 5 लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई है। हमने सभी परीक्षाओं को पारदर्शी बना दिया है।

Comments
English summary
CM Yogi told about situation of coronavirus in UP assembly
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X