• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP: पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2983 नए मामले, CM योगी ने कोविड अस्पतालों में 50 हजार बेड बढ़ाने के दिए निर्देश

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 2983 नए मामले सामने आए हैं। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने मंगलवार को जानकारी दते हुए बताया कि सक्रिय मामलों की कुल संख्या 41222 हो गई है। अब तक कोरोना से कुल 57271 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं, कोरोना से 1817 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि कल प्रदेश में 66713 सैंपल्स की जांच की गई है। अब तक प्रदेश में 26,89,973 टेस्ट किए जा चुके हैं। वहीं, अब तक आरोग्य सेतु ऐप से अलर्ट जारी होने पर 7,00,220 लोगों को कॉल करके आगाह किया जा चुका है।

    Coronavirus: UP में 24 घंटों में 2983 नए मामले, CM Yogi ने अस्पतालों को कहा ये | वनइंडिया हिंदी

    cm yogi instructed to arrange 50 thousand bed in covid hospitals

    सीएम ने दिए निर्देश- कोविड अस्पतालों में 50 हजार बेड बढ़ाए जाएं

    अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अब तक प्रदेश में 58,947 कोविड हेल्प डेस्क बनाए जा चुके हैं, जिनकी सहायता से अब तक 2,75,320 लक्षणात्मक लोगों की पहचान की जा चुकी है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि पिछले एक सप्ताह में पूरे प्रदेश में प्रतिदिन की औसत टेस्टिंग 92000 से ज्यादा रही है। अब उत्तर प्रदेश देश में सबसे अधिक टेस्ट कराने वाला प्रदेश बन गया है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि एल-2 और एल-3 कोविड चिकित्सालयों में 50 हजार बेड और बढ़ाए जाएं। प्रत्येक जनपद में इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एंड कंट्रोल सेंटर को प्रभावी रूप से क्रियाशील करने के निर्देश भी दिए हैं।

    किसी को भी महामारी फैलाने की इजाजत नहीं दी जा सकती: सीएम योगी

    मुख्यमंत्री ने एम्बुलेंस व्यवस्था को और बेहतर करने के निर्देश देते हुए कहा कि 108 एम्बुलेंस सेवा के साथ-साथ सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेज की कुल एम्बुलेंस का 50 प्रतिशत कोविड मामलों में तथा शेष 50 प्रतिशत नॉन कोविड मामलों में उपयोग किया जाए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मरीजों के स्वास्थ्य की स्थिति के आधार पर संबं​धित कोविड अस्पताल में बेड उपलब्ध कराए जाएं। कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रत्येक स्तर पर सावधानी बरतना आवश्यक है। किसी को भी महामारी फैलाने की इजाजत नहीं दी जा सकती।

    सीएम योगी ने अयोध्या में हो रहे इंतजामों का लिया जायजा, कहा- 4 और 5 अगस्त को मिट्टी के दीए जलाएं

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    cm yogi instructed to arrange 50 thousand bed in covid hospitals
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X