• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP: छह हजार केंद्रों पर टीका उत्सव शुरू, सीएम योगी ने अभि‍यान का क‍िया नि‍रीक्षण

|

लखनऊ। यूपी में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। इस बीच केंद्र और यूपी सरकार ने अधिक से अधिक लोगों का कोरोना वैक्सीनेशन का बड़ा अभियान शुरू क‍िया है। यूपी के 75 जिलों में छह हजार केंद्र पर रविवार से टीका उत्सव शुरू किया गया है। लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीकाकरण केंद्र में जाकर टीकाकरण अभियान का निरीक्षण भी किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड टीकाकरण का कार्य तेजी से चल रहा है। प्रदेश में विभिन्न आयु वर्ग के अब तक 85 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण हो चुका है। इस चार दिनी अभियान में भी बड़ी संख्या में लोगों का टीकाकरण होगा।

CM Yogi inspects vaccination drive as 4 day Tika Utsav begins from today

नि:शुल्क कोरोना वैक्सीनेशन

बता दें, चार दिवसीय टीका उत्सव में प्रदेश भर में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का नि:शुल्क कोरोना वैक्सीनेशन किया जा रहा है। मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा कि आज प्रदेश में छह हजार केंद्र पर कोविड टीकाकरण का अभियान चलाया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती और संविधान के निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती के दौरान अधिक से अधिक लोग टीकाकरण कराएं।

25 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य

    CM Sammelan: Yogi Adityanath की दो टूक, Lockdown की कोई जरूरत नहीं | वनइंडिया हिंदी

    रविवार को महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती से लेकर 14 अप्रैल को डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती तक यह टीका उत्सव मनाया जाएगा। प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी की ओर से सभी जिलाधिकारियों को समय से और समुचित ढंग से टीकाकरण अभियान को संचालित करने का निर्देश जारी कर दिया गया है। सभी से आम नागरिकों का अधिक से अधिक टीकाकरण कराने को कहा गया है। छह हजार टीकाकरण केंद्रों पर 45 वर्ष से ज्‍यादा उम्र के लगभग 25 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

    धार्मिक स्थलों को लेकर योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जानें एक बार में कितने श्रद्धालुओं को मिलेगा प्रवेशधार्मिक स्थलों को लेकर योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जानें एक बार में कितने श्रद्धालुओं को मिलेगा प्रवेश

    English summary
    CM Yogi inspects vaccination drive as 4 day Tika Utsav begins from today
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X