India
  • search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

CM योगी ने बाढ़ की स्थिति से निपटने की तैयारी को लेकर की समीक्षा बैठक, जिलाधिकारियों को दिए निर्देश

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 29 जून: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य में बाढ़ की स्थिति से निपटने की तैयारी को लेकर ज़िला मजिस्ट्रेटों के साथ समीक्षा बैठक की। मुख्यमंत्री ने कहा कि जैसे राज्य स्तर पर एएसडीएमए, एनडीआरएफएचक्यू और एसडीआरएफ की तीन यूनिट काम कर रही हैं। इसी तरह हर जिले में जिला आपदा प्रबंधन योजना तैयार करके उसके प्रशिक्षण के कार्यक्रम को भी आगे बढ़ाना चाहिए। सीएम ने कहा कि बाढ़ या किसी अन्य आपदा की स्थिति में प्रशिक्षित मैनपावर हर जनपद में होना चाहिए। किसी भी आपदा से पूरी तरह बचाव के लिए जनपद अपने स्तर पर स्वावलम्बी कैसे बने, इस पर हमारा फोकस होना चाहिए।

CM Yogi holds review meeting with DM to inspect preparedness for flood situation in uttar pradesh

कहीं भी जल-जमाव नहीं होना चाहिए: सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि किसी भी ग्राम पंचायत, नगर निकाय, वार्ड या मोहल्ला में जल-जमाव नहीं होना चाहिए। हर एक स्तर पर इसकी जवाबदेही सुनिश्चित कराएं। नाला-नाली, ड्रेनेज इत्यादि की सफाई समय से आगे बढ़नी चाहिए। सीएम ने कहा कि मानसून की पहली बारिश प्रदेश के कई जनपदों में हुई है। मुझे उम्मीद है कि संभावित परिस्थितियों को देखते हुए अधिकारियों ने उससे निपटने हेतु आवश्यक तैयारी भी कर ली होगी।

योगी सरकार के 100 दिन की उपलब्धियों को जनता के बीच पहुंचाने की कवायद शुरू, ये है पूरी प्लानिंगयोगी सरकार के 100 दिन की उपलब्धियों को जनता के बीच पहुंचाने की कवायद शुरू, ये है पूरी प्लानिंग

कोई भी कार्यक्रम औपचारिक न हो: सीएम योगी

सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि कोई भी कार्यक्रम औपचारिक न हो। हर एक विभाग की कार्ययोजना को बेहतर समन्वय के माध्यम से प्रभावी ढंग से लागू करें। हमने अपने अल्प-संसाधनों के साथ कन्वर्जन के माध्यम से बड़ी से बड़ी चुनौतियों का सामना किया है और बेहतर मॉडल भी प्रस्तुत किए हैं।

Comments
English summary
CM Yogi holds review meeting with DM to inspect preparedness for flood situation in uttar pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X