• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अगले तीन महीने के अंदर यूपी में शुरू होंगी सरकारी नौकरियां, सीएम योगी ने रिक्त पदों के बारे में मांगी जानकारी

|

लखनऊ। बेरोजगारी के मुद्दे पर युवा सड़क पर उतर आए है तो वहीं, विपक्ष भी उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमलावर है। इसी बीच प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सरकारी नौकरियों में भर्ती के लिए शुक्रवार को लोकभवन में अफसरों के साथ बैठक की। बैठक में सीएम ने अधिकारियों से कहा है कि वो सभी सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों का बारे में उन्हें तुरंत अवगत कराएं। इतना ही नहीं, उन्होंने अगले तीन महीनों में भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के भी निर्देश दें।

cm yogi has asked the officials to immediately apprise him about the vacant posts in all departments

अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने जानकारी देते हुए बताया कि बैठक में सीएम ने कहा कि अब तक हुई 3 लाख भर्तियों की तरह ही पारदर्शी तरीके से अगले तीन महीने में भर्ती प्रक्रिया शुरू करें और छह महीने में नियुक्ति पत्र बांटे। सीएम योगी ने कहा कि जिस प्रकार यूपी लोकसेवा आयोग में पारदर्शी व निष्पक्ष भर्तियां हुईं, उसी प्रकार तेजी से भर्तियां की जाएं। योगी सरकार का कहना है कि अब तक प्रदेश में 3 लाख भर्तियां की जा चुकी हैं।

सबसे बड़ी सरकारी भर्ती एक लाख 37 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती थी। इसके बाद 50 हजार से अधिक टीचरों की भर्ती की गई। इसके अलावा अन्य विभागों में एक लाख से अधिक सरकारी भर्तियां की जा चुकी हैं। इससे पहले योगी सरकार ने ग्रामीण बेरोजगारों के लिए बड़ा फैसला किया। योगी आदित्यनाथ सरकार ने बेरोजगार हुए ग्राम रोजगार सेवकों का पंचायतों में समायोजन करने का निर्णय लिया है। इस बारे में ग्राम्य विकास विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है। ये सभी ग्राम रोजगार सेवक शहरीकरण से बेरोजगार हुए थे।

दरअसल, उत्त्तर प्रदेश में नगर निगम और नगर निकाय में विलय कर दिए जाने से लगभग 700 ग्राम पंचायतों के ग्राम रोजगार सेवक बेरोजगार हो गए थे, जिनके बाद उनके सामने रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया था। अब नई योजना के तहत उत्तर प्रदेश सरकार ने बेरोजगार हुए ग्राम रोजगार सेवकों को पुनः उनके पद पर रिक्त पंचायतों में समायोजित करने का फैसला लिया है।

IRCTC अब ई-टिकट के साथ यात्रियों को दे रही है खास सुविधा, टिकट के साथ बुक करा सकेंगे होटल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
cm yogi adityanath has asked the officials to immediately apprise him about the vacant posts in all departments
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X