• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

NEET में टॉप करने वाली कुशीनगर की आकांक्षा को सीएम योगी ने किया सम्मानित, किया ये वादा

|

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को NEET (नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट) 2020 परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली कुशीनगर निवासी आकांक्षा सिंह को सम्मानित किया। सीएम योगी ने आकांक्षा सिंह और उनके परिवार के सभी सदस्यों को बधाई देते हुए कहा, ''आकांक्षा की एम्स, दिल्ली में प्रवेश लेने की इच्छा की है, वहां पर उन्हें प्रवेश निश्चित मिलेगा। यूजी की पूरी पढ़ाई में जितना खर्चा आएगा (प्रवेश से लेकर रहने और खाने का) मैं उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव से कहूंगा कि वो एक बार में पूरा उल्लेख लेकर उन्हें कुल राशि उपलब्ध करवाएं।

    NEET TOPPERS 2020: Akanksha को CM Yogi ने किया सम्मानित, पढ़ाई का खर्च उठाएगी सरकार | वनइंडिया हिंदी
    आकांक्षा की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाएगी यूपी सरकार

    आकांक्षा की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाएगी यूपी सरकार

    कुशीनगर की छात्रा आकांक्षा सिंह ने देशभर में उत्तर प्रदेश का नाम रोशन किया है। नीट में पूर्णांक हासिल कर इतिहास रचने वाली इस बेटी और उनके पूरे परिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को अपने सरकारी आवास पर सम्मानित किया। उत्तर प्रदेश में महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा और सम्मान के लिए मिशन शक्ति चला रहे। योगी आदित्यनाथ प्रदेश की इस बेटी से प्रभावित हैं, इसीलिए उसे सम्मानित करने का फैसला किया। प्रदेश सरकार ने आकांक्षा की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाने का भी फैसला लिया है।

    हार्ड वर्क के साथ स्मार्ट वर्क जरूरी

    हार्ड वर्क के साथ स्मार्ट वर्क जरूरी

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के दौरान आकांक्षा सिंह ने कहा कि यह पल जीवन का सपना पूरा होने जैसा है। उन्होंने कहा कि हमेशा अपने सपनों और इरादों को ऊंचा रखिए। इनको हासिल करने में आ रही कठिनाइयों को मौका समझिए। उन्होंने सलाह दी कि सफलता के लिए हार्ड वर्क के साथ स्मार्ट वर्क जरूरी है। उन्होंने कहा कि यूपी में शुरू किए गए मिशन शक्ति से बहुत प्रेरणा मिली है।

    नीट-2020 में 720 में पूरे 720 अंक

    नीट-2020 में 720 में पूरे 720 अंक

    बता हैं कि हाल ही में आए नीट के परिणाम के बाद से कुशीनगर निवासी राजेंद्र कुमार राव और रुचि सिंह की बेटी आकांक्षा सिंह सभी की सराहना बटोर रही हैं। आकांक्षा सिंह ने नीट-2020 में 720 में पूरे 720 अंक लाकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। हालंकि, उम्र कम होने की वजह से आकांक्षा को दूसरी रैंक दी गई है। अपने गृह जिले के नवजीवन मिशन स्कूल से दसवीं कक्षा में 97.6 फीसद और नई दिल्ली स्थित प्रगति पब्लिक स्कूल से 12वीं में 96.4 फीसदी अंक लाकर पहले भी अपने माता-पिता का मान यह बेटी बढ़ा चुकी है। अब उसकी इच्छा एम्स नई दिल्ली में प्रवेश लेकर न्यूरोसर्जन बनने की है।

    यूपी उपचुनाव 2020: कांग्रेस प्रत्याशी का ग्रामीण को नोट देने का वीडियो वायरल, डीएम ने दिए जांच आदेश

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Cm Yogi felicitated neet 2020 topper Akanksha Singh
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X