• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

CM योगी ने विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के तहत 21000 लाभार्थियों को बांटे टूल किट

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 17 सितंबर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्वकर्मा जयंती पर 'विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना' के अंतर्गत प्रशिक्षित लाभार्थियों को टूल किट और प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के अंतर्गत चेक वितरित किया। इस मौके पर सीएम योगी ने बताया कि आज प्रदेश में 21,000 से अधिक कारीगरों व हस्तशिल्पियों को टूलकिट वितरित किए जा रहे हैं और 11,000 कारीगरों व हस्तशिल्पियों को आज यहां पर 171 करोड़ रुपए का बैंक लोन भी उपलब्ध हो रहा है। इसमें सरकार भी सब्सिडी देगी।

 CM Yogi distributes tool kits to 21000 beneficiaries under Vishwakarma Shram Samman Yojana

सीएम योगी आदित्यनाथ ने विश्वकर्मा जयंती और पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर एक पखवाड़े का विकासोत्सव कार्यक्रम भी शुरु किया। लोकभवन में इस कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि यह कार्यक्रम सभी 75 जनपदों मे आयोजित किया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अगले तीन माह में 75 हजार और हस्तशिल्पियों को प्रशिक्षण व टूल किट प्रदान किये जाने की घोषणा की।

यूपी में बारिश ने ढाया कहर, सीएम योगी ने नुकसान की रिपोर्ट अधिकारियों से की तलबयूपी में बारिश ने ढाया कहर, सीएम योगी ने नुकसान की रिपोर्ट अधिकारियों से की तलब

सीएम ने कहा कि अब तक 100 करोड़ रुपए की टूल किट वितरित की जा चुकी हैं। विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना और एक जिला एक उत्पाद योजना का परिणाम है कि उत्तर प्रदेश में न सिर्फ रोजगार के अवसर बढ़े, बल्कि बेरोजगारी दर वर्ष 2016 की तुलना में घटी है। सीएम योगी ने आगे कहा कि कहा कि भगवान विश्वकर्मा जी की जयंती के साथ दुनिया के सबसे लोकप्रिय राजनेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। पीएम मोदी राष्ट्र सेवा के 20 वर्ष छह अक्टूबर को पूरा कर रहे हैं। 6 अक्टूबर को पीएम मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद से प्रदेश और देश सेवा की शुरुआत की थी। प्रदेश में 20 दिन तक लगातार विकासोत्सव की श्रंखला के तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे।

English summary
CM Yogi distributes tool kits to 21000 beneficiaries under Vishwakarma Shram Samman Yojana
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X