India
  • search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

नेचुरल फार्मिंग के क्षेत्र में अभी और कार्य करने की जरूरत है: सीएम योगी

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 24 जून: लखनऊ में कृषि क्षेत्र के विकास से संबंधित एक दिवसीय कार्यशाला के समापन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधी से सर्वाधिक किसान उत्तर प्रदेश के अंदर जुड़े हुए हैं। हमारे पास आज बेहतर कनेक्टिविटी है। उत्तर प्रदेश में एक्सपोर्ट की संभावनाओं को तेज़ी से बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ढ़ाई वर्ष से पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है। कोरोना के दौरान हर क्षेत्र पर प्रभाव पड़ा लेकिन कृषि एक मात्र ऐसा क्षेत्र था जिसमें सकारात्मक वृद्धि दर्ज़ हुई। सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हमें आने वाले 5 सालों में राज्य की अर्थव्यवस्था को 1 ट्रिलियन डॉलर तक ले जाना है और इसमें सबसे अहम भूमिका निभाएगी कृषि।

CM Yogi at concluding session of one day workshop on developments in agriculture sector

नेचुरल फार्मिंग के क्षेत्र में अभी और कार्य करने की जरूरत है: CM योगी

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आज 'उत्तर प्रदेश में कृषि व सहवर्ती क्षेत्रों के विकास की कार्ययोजना' विषयक संगोष्ठी अपने उद्देश्यों को प्राप्त करेगी। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'नेचुरल फार्मिंग' को बढ़ावा देने में जुटे हुए हैं, जो 'जीरो बजट खेती' की अवधारणा पर आधारित है। नेचुरल फार्मिंग के क्षेत्र में अनेक कार्य हुए भी हैं। हालांकि, इस दिशा में हम सभी को, खासकर कृषि वैज्ञानिकों को अभी और कार्य करने की आवश्यकता है।

UP को सबसे बड़ा सांस्कृतिक केंद्र बनाने की तैयारी में योगी सरकार, जानिए क्या है इसके पीछे का मकसदUP को सबसे बड़ा सांस्कृतिक केंद्र बनाने की तैयारी में योगी सरकार, जानिए क्या है इसके पीछे का मकसद

Comments
English summary
CM Yogi at concluding session of one day workshop on developments in agriculture sector
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X