• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'कोरोना वैक्सीनेशन का जब आएगा नंबर तब लगाएंगे', सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा

|

CM Yogi Adityanath, लखनऊ। कोरोना योद्धाओं को आज (16 जनवरी) को सुरक्षा कवच प्रदान किया गया, जिसका वो काफी लम्बे वक्त से इंतजार कर रहे थे। यानि उन्हें आज कोरोना का पहला टीका लगाया गया है। वहीं, प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में शुरू हुआ वैक्सीनेशन अभियान प्रदेश व देश को एक नई दिशा देगा। वहीं, मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए सीएम ने कहा कि वह वैक्सीन तब लगवाएंगे, जब उनका नंबर आएगा।

CM Yogi Adityanath said he would also be vaccinated when his number come

दरअसल, उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने गुरुवार (14 जनवरी) को मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आग्रह करता हूं कि वो सबसे पहले खुद को टीका लगवाकर प्रदेश में वैक्सीनेशन की शुरुआत करें, ताकि यूपी के लोगों के मन में वैक्सीन को लेकर किसी तरह का संदेह न रहे। तो वहीं, अब सीएम योगी आदित्यनाथ कहा है कि वह वैक्सीन तब लगवाएंगे, जब उनका नंबर आएगा। साथ ही उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि वैक्सीन लगवाने के लिए होड़ मचाने की जरूरत नहीं है। सभी लोगों को उनकी प्राथमिकताओं के आधार पर वैक्सीन दी जाएगी।

इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के 'मैं नहीं लगवाउंगा वैक्सीन' वाले बयान पर कहा कि वैक्सीन किसी को जबरदस्ती नहीं लगाई जा सकती है। यह उसकी इच्छा पर निर्भर करता है और यह वैक्सीन का प्रोटोकॉल भी है। लेकिन किसी को वैक्सीन के बारे में दुष्प्रचार नहीं करना चाहिए। उन्होंने अपने आवास पर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि जिस तरीके से सरकार ने प्राथमिकता तय की है, उसी हिसाब से टीके लगाए जाएंगे। सबसे पहले हेल्थ वर्कर्स को टीका लगाया जाएगा। उसके बाद फ्रंटलाइन वॉरियर्स, जिसमें पुलिस के लोग आते हैं, फिर 50 साल से ऊपर के लोगों को या फिर बीमार लोगों को यह वैक्सीन दी जाएगी।

ये भी पढ़ें:- Mission Shakti: बेटियों और महिलाओं में ये टीचर जगा रहीं शिक्षा की अलख, ऐसे बना रही है आत्मनिर्भर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CM Yogi Adityanath said he would also be vaccinated when his number come
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X