• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

केशव प्रसाद मौर्य से मिलने उनके घर पहुंचे सीएम योगी, दोनों के बीच सामने आईं थी मनमुटाव की खबरें

|
Google Oneindia News

लखनऊ, जून 22: करीब साढ़े चार साल में पहली बार उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ आज यानी मंगलवार 22 जून को अचानक डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से मिलने उनके घर पहुंच गए। सीएम योगी, डिप्टी सीएम केशव मौर्य के घर 7 कालिदास मार्ग पर पहुंचे। यहां दोनों के बीच बैठक का सिलसिला शुरू हो गया है। बताया जाता है कि लंबे समय से दोनों के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था।

    Yogi Adityanath ने की Keshav Maurya मुलाकात, दोनों के बीच मनमुटाव की आईं थी खबरें | वनइंडिया हिंदी
    CM Yogi Adityanath reached Keshav Prasad Mauryas house to meet him

    दरअसल, अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले है। विधानसभा चुनाव में जीत का परचम फहराने के लिए बीजेपी ने तैयारियां तेज कर दी है। तैयारियों को लेकर सोमवार की रात ही बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक सीएम आवास में हुई थी। तो वहीं, आज कोर कमेटी के सदस्यों का डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के घर लंच है। इस लंच में आरएसएस के कृष्ण गोपाल भी मौजूद हैं।

    इस बीच प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ भी अचानक से केशव मौर्य के घर पहुंच गए हैं। ऐसा पहली बार हुआ है कि साढ़े चार साल में सीएम योगी का केशव मौर्य के घर जाना सियासत की सबसे बड़ी घटना है। दरअसल, एक तरफ बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष और प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह लखनऊ पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे हैं और आगामी चुनाव को लेकर रणनीति तय कर रहे है। दूसरी तरफ चुनाव में मुख्यमंत्री के चेहरे पर बवाल मचा हुआ है। केशव प्रसाद मौर्य कह चुके हैं कि सीएम का फेस केंद्रीय नेतृ्त्व तय करेगा।

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच मनमुटाव की खबरें कई बार आ चुकी है। यह पूरा मामला दिल्ली दरबार में भी पहुंचा था। पंचायत चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद पार्टी हाईकमान यूपी चुनाव को लेकर सजग हो गया और नाराज नेताओं के साथ सरकार में शीर्ष पदों पर बैठे लोगों के मनमुटाव को दूर करने की कोशिश शुरू हुई।

    ये भी पढ़ें:- धर्मांतरण मामला: सीएम योगी ने दोषियों पर NSA लगाने के दिए निर्देश, कहा- संपत्ति भी होगी जब्तये भी पढ़ें:- धर्मांतरण मामला: सीएम योगी ने दोषियों पर NSA लगाने के दिए निर्देश, कहा- संपत्ति भी होगी जब्त

    इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष एक बार फिर लखनऊ में डेरा डाले हुए हैं और पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे हैं। इन सबके बीच सीएम योगी आदित्यनाथ के अचानक डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के घर पहुंचने को लेकर कई तरह की अटकलबाजी शुरू हो गई है। हालांकि, सरकार का कहना है कि यह औपचारिक मुलाकात है।

    English summary
    CM Yogi Adityanath reached Keshav Prasad Maurya's house to meet him
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X