• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'सड़क सुरक्षा माह' का सीएम Yogi Adityanath ने किया शुभारंभ, बोले- रोज सड़क दुर्घटना में होती है करीब 65 मौतें

|

Yogi Adityanath News, लखनऊ। 21 जनवरी, दिन गुरुवार को प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने 'सड़क सुरक्षा माह' का शुभारंभ किया। 'सड़क सुरक्षा माह' कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रोज सड़क दुर्घटना में लगभग 65 मौतें होती हैं। इस दुर्घटना को रोका जा सकता है, कम किया जा सकता है। इसे रोकने के लिए 'सड़क सुरक्षा माह' आज से शुरू हो रहा है, ये 20 फरवरी तक चलेगा। इस दौरान उन्होंने लोगों को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई और कार रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

    UP Road Safety Month: CM Yogi ने किया शुभारंभ, कहा सड़क हादसे में रोज होती 65 मौतें | वनइंडिया हिंदी

    CM Yogi Adityanath launched Road Safety Month

    'सड़क सुरक्षा माह' कार्यक्रम के साथ ही सीएम ने करीब 55.70 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया।इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने बोलते हुए कहा कि एक माह का सड़क सुरक्षा का यह अभियान शुरू करने के लिए मैं परिवहन विभाग के अधिकारियों को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा के प्रति हमारी जागरूका कितनी महत्वपूर्ण है हम इसी बात से अंदाजा लगा सकते है कि प्रति दिन सड़क दुर्घटना में होने वाली मौतें के आंकड़ सामने आते है। एक अनुमान के मुताबिक, 65 मौतें सड़क दुर्घटना होती हैं। कहा कि पूरे प्रदेश के साल भर के आंकड़ों को देखे तो यह बहुत बड़ा होता है।

    सीएम ने कहा कि मौतें के इन आंकड़ों को सड़क दुर्घटनाओं को रोककर काफी कम किया जा सकता है। तमाम परिवारों को उजड़ने से बताया जा सकता है। बच्चों को अनाथ होने से भी रोका जा सकता है। बस थोड़ा प्रयास हर एक स्तर पर होना है और उसे थोड़े प्रयास के लिए ही अन्तर विभागीय समन्वय के माध्यम से सड़क सुरक्षा का यह माह आज से प्रारंभ हो रहा है, जो 20 फरवरी 2021 तक चलेगा।

    सीएम ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं को रोकने का केवल ट्रैफिक पुलिस का ही नहीं है, इसमें सड़क से जुड़े हुए विभाग भी भागीदार है। स्वास्थ्य और शिक्षा से जुड़े विभाग भी इसके साथ सहभागी है। स्कूल और कॉलजों में एक जागरूकता का एक विशेष अभियान चले यह भी इसके लिए महत्वपूर्ण है।

    ये भी पढ़ें:- 'गब्बर को मिली किस बात की सजा?', यूपी पुलिस ने 'शोले' फिल्म का Video ट्वीट कर दिया ये खास संदेश

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    CM Yogi Adityanath launched Road Safety Month
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X