• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आजमगढ़ में ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या, सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में ग्राम प्रधान की हत्या और दुर्घटना में एक बच्चे की मृत्यु के मामले का संज्ञान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना की है। साथ ही सीएम ने अनुसूचित जाति/जनजाति एक्ट के तहत दी जाने वाली सहायता राशि के अलावा मुख्यमंत्री सहायता कोष से 5-5 लाख रुपए की अतिरिक्त धनराशि पीड़ितों के परिजनों को दिए जाने की घोषणा की है। उन्होंने सम्बन्धित थानाध्यक्ष और चौकी इंचार्ज को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने के भी निर्देश दिए हैं।

    आजमगढ़ में ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या, भीड़ ने पुलिस चौकी समेत कई वाहन फूंके

    CM Yogi Adityanath has announced Rs 5 lakhs each for the kin of the village head & a child

    अपराधियों पर होगी NSA की कार्रवाई

    इतना ही नहीं, सीएम ने अपराधियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई कर उनकी सम्पत्ति जब्त करने और एनएसए लगाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही, इस तरह की घटना के लिए जिले के अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

    पुलिस चौकी में तोड़फोड़, वाहनों को लगाई आग

    आजमगढ़ के तरवां थाना क्षेत्र के बांसगांव के ग्राम प्रधान की शुक्रवार की देर शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने जमकर उपद्रव किया। इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस चौकी में तोड़फोड़ और वाहनों को आग के हवाले कर दिया। मौके पर भगदड़ की स्थिति बन गई, जिसमें वहां उपस्थित एक किशोर की भीड़ में दबने से मौत हो गई। इसके बाद हंगामा और भी उग्र हो गया। मौके पर स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। पुलिस के आला अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और किसी तरह मामले को नियंत्रण में किया।

    क्या है मामला

    तरवां थाना क्षेत्र के बांस गांव के ग्राम प्रधान सत्यमेव जयते उर्फ पप्पू राम शुक्रवार को गांव के बाहर स्थित एक निजी स्कूल के पास से जा रहे थे। इसी दौरान गांव के ही विवेक सिंह और सूर्यांश दुबे, जो उसके दोस्त हैं, उसे दावत के बहाने अपने साथ ट्यूबेल पर ले गए। यहां किसी बात को लेकर कहासुनी हुई और दोनों ने ग्राम प्रधान को गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारोपी ग्राम प्रधान के घर पहुंचे और खुद इसकी जानकारी प्रधान के घरवाले को दी और फरार हो गए। प्रधान की हत्या के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। लोगों की भीड़ देख बगरिया बाजार में भगदड़ मच गई।

    ये भी पढ़ें:- आजमगढ़ में ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या, भीड़ ने पुलिस चौकी समेत कई वाहन फूंके

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    CM Yogi Adityanath has announced Rs 5 lakhs each for the kin of the village head & a child
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X