• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लखनऊ में सन हॉस्पिटल के संचालक पर FIR, जानें क्‍या है मामला?

|

लखनऊ, मई 06: उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में विभूति खंड स्थित सन हॉस्पिटल के निदेशक अखिलेश पांडे सहित कई अन्य पर मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन सिलेंडर होने के बावजूद अस्‍पताल के गेट पर नोटिस चस्पा कर लोगों को भ्रमित क‍िया गया। सीएचसी चिनहट के अधीक्षक डॉ. सुरेश पांडे की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। डीएम अभिषेक प्रकाश ने गोमतीनगर स्थित सन अस्पताल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। सन अस्पताल पर आरोप हैं कि ऑक्सीजन न होने की अफवाह फैलाकर मरीजों को भर्ती नहीं करने और फिर मनमाने तरीके से उगाही करने का प्रयास किया। इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहना है कि कुछ निजी अस्पतालों ने ऑक्सीजन रहते हुए भी खाली बेड को खाली ही रखा है, ताकि वे मनमानी पैसा लें। इस पर सन हॉस्पिटल के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की गई है। इससे अस्पतालों को संदेश जाएगा कि अगर गलत तरीके से पैसे लेते हैं तो कार्रवाई होगी।

case filed against sun hospital director in lucknow

गोमती नगर स्‍थि‍त सन हॉस्‍प‍िटल के खि‍लाफ मरीज वेद प्रकाश ने थाने में शिकायत की थी। आरोप लगाया था कि भर्ती होने के बावजूद सही तरीके से इलाज नहीं किया और ऑक्सीजन नहीं होने का भय दिखाकर पैसे वसूलते रहे। वेद प्रकाश दूसरे अस्पताल चले गए तो पैसे वापस करने में आनाकानी करते रहे। इस तरह की तमाम शिकायतें सन अस्पताल के खिलाफ थीं। जानकारी म‍िलने पर डीएम अभिषेक प्रकाश ने एसडीएम सदर को जांच सौंपी थी।

हाईकोर्ट के ज्‍वाइंट रजिस्‍ट्रार की कोरोना से मौत, पुलिस ने 'पत्‍नी', दो 'बच्‍चों' को क्‍यों भेज दिया जेल? हाईकोर्ट के ज्‍वाइंट रजिस्‍ट्रार की कोरोना से मौत, पुलिस ने 'पत्‍नी', दो 'बच्‍चों' को क्‍यों भेज दिया जेल?

एसडीएम सदर प्रफुल्ल त्रिपाठी ने मामले की जांच की तो पता चला कि अस्पताल के पास ऑक्सीजन का पर्याप्त स्टाक था। इसके बावजूद संचालक ने अपने फायदे और मरीजों से वसूली करने के चक्कर में अस्पताल के बाहर नोटिस चस्पा किया और सोशल मीडिया पर ऑक्सीजन की कमी की सूचना वायरल कर दी। इस मामले में प्रभारी निरीक्षक चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि सीएचसी चिनहट के अधीक्षक डॉ सुरेश पांडे की तहरीर पर आपदा प्रबंधन की धारा 51, 52, महामारी अधिनियम 3, धारा 144 का उल्लंघन और अफवाह फैलाने का मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमे में अखिलेश पांडे व अन्य निदेशकों को आरोपी बनाया गया है। उन्‍होंने कहा क‍ि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

English summary
case filed against sun hospital director in lucknow
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X