• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लखीमपुर खीरी हिंसा: अखिलेश के खिलाफ लखनऊ में FIR, धारा 144 के उल्लंघन का आरोप

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 17 अक्टूबर: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। अखिलेश यादव पर धारा 144 के उल्लंघन और सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप है। बता दें, लखीमपुर हिंसा में चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत के बाद 4 अक्टूबर को अखिलेश यादव अपने आवास के बाहर धरने पर बैठ गए थे। इसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में भी लिया था। अखिलेश यादव के अलावा गौतमपल्ली थाना के सामने पुलिस की जीप फूंकने के आरोप में अमित उर्फ मास्टर के नाम से भी एफआईआर दर्ज की गई है। अमित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश डाल रही है।

case filed against akhilesh yadav for violation section 144 in lucknow

4 अक्टूबर को लखीमपुर जाने के लिए निकले थे अखिलेश

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में 3 अक्टूबर हुई हिंसा में कुल आठ लोगों की मौत हो गई थी। इनमें चार किसान भी शामिल थे। इस मामले में जबरदस्त सियायत हुई। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के बाद 4 अक्टूबर को अखिलेश यादव लखीमपुर खीरी जाकर मृतक किसानों के परिवार से मिलना चाहते थे, लेकिन जिला प्रशासन ने उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी थी।

कौशांबी में दलित छात्र की पिटाई को लेकर अखिलेश का भाजपा सरकार पर निशाना, कहा- ये 'राष्ट्रबर्बादी' लोग हैंकौशांबी में दलित छात्र की पिटाई को लेकर अखिलेश का भाजपा सरकार पर निशाना, कहा- ये 'राष्ट्रबर्बादी' लोग हैं

बीच सड़क पर धरने पर बैठे अखिलेश यादव

प्रशासन के इनकार के बावजूद अखिलेश यादव अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ लखीमपुर खीरी जाने के लिए अड़ गए। 4 अक्टूबर को वह अपने आवास निकले, लेकिन जब पुलिस ने उन्हें रोका तो वह बीच सड़क पर ही धरने पर बैठ गए। इस दौरान सपा के सैकड़ों कार्यकर्ता भी वहां मौजूद रहे। यही नहीं, पुलिस की एक जीप को भी आग लगा दी गई। पुलिस ने अखिलेश को काफी समझाने की कोशिश की, इसके बाद भी जब वह नहीं माने तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया और फिर उन्हें छोड़ दिया गया था। अब इस मामले में पुलिस ने अखिलेश यादव के खिलाफ एफआईआर की है। वहीं, पुलिस की जीप फूंकने के आरोप में अमित उर्फ मास्टर के नाम से भी एफआईआर दर्ज की गई है। अमित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश डाल रही है।

Comments
English summary
case filed against akhilesh yadav for violation section 144 in lucknow
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X