• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राज्यसभा की 10 सीटों के लिए 11 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया, प्रकाश बजाज भी मैदान में

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा की सीटों पर होने जा रहे चुनाव में एक ट्विस्ट आ गया है। जी हां, वाराणसी जिले के रहने वाले प्रकाश बजाज ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। इतना ही नहीं, प्रकाश बजाज को समाजवादी ने अपना समर्थन दिया है। तो वहीं, मंगलवार को नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो गई। मंगलवार को भाजपा के सभी आठ प्रत्याशियों व एक निर्दलीय उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल किया। इस तरह कुल 11 उम्मीदवार अब मैदान में हैं। हालांकि, अलका दास ने एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र लिया है, लेकिन जमा नहीं किया है।

candidates filed nomination for 10 Rajya Sabha seats
    Rajya Sabha Election 2020: Uttar Pradesh और Uttrakhand के लिए BJP ने जारी की List | वनइंडिया हिंदी

    बता दें कि निर्दलीय के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करने वाले वाराणसी जिले के प्रकाश बजाज है। प्रकाश बजाज पेशे से वकील है। वहीं, भाजपा की तरफ से नौ उम्मीदवार उतारे जाने की अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन भाजपा ने आठ प्रत्याशी ही उतारे। भाजपा ने आठ उम्मीदवारों को घोषित करते समय राज्य में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जातीय समीकरण पर विशेष ध्यान दिया है। भाजपा के आठ उम्मीदवारों में दो ब्राह्मण, दो ठाकुर, दो पिछड़ा, एक एससी और एक सिख है। सभी उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल कर दिया है।

    केंद्रीय शहरी विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप पुरी, राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह और नीरज शेखर को भाजपा दूसरी बार यूपी से राज्यसभा भेजेगी। पूर्व मंत्री हरिद्वार दुबे, पूर्व डीजीपी पुलिस बृजलाल, पूर्व विधायक सीमा द्विवेदी, सिडको के अध्यक्ष बीएल वर्मा और पूर्व प्रदेश मंत्री गीता शाक्य को उम्मीदवार बनाया गया है। हालांकि, बीएसपी ने भी रामजी गौतम को अपना प्रत्याशी बनाया है। तो वहीं, सपा ने रामगोपाल यादव को प्रत्याशी बनाया है। अब जबकि प्रकाश बजाज ने अपना नामांकन दाखिला कर दिया है तो लड़ाई दिलचस्प हो गई है।

    ये भी पढ़ें:- 250 किमी दूर दफनाया कॉलेज प्रवक्ता अवधेश का शव, कंकाल मिलने के बाद सामने आया विनीता का खौफनाक चेहरा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    candidates filed nomination for 10 Rajya Sabha seats
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X