• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब में जहरीली शराब से 104 लोगों की मौत, मायावती ने 'कांग्रेसी सरकार' को दी ये सलाह

|

लखनऊ। पंजाब में जहरीली शराब पीने से अब तक 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।रविवार को तरनतारन जिले में सबसे ज्यादा 17 लोगों की मौत हुई, जबकि एक व्यक्ति गुरदासपुर के बटाला का था। इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को सीबीआई जांच की मांग की थी। वहीं, अब बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने घटना पर दुख और पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए पंजाब सरकार को सलाह दी है।

मायावती ने पंजाब सरकार को दी ये सलाह

मायावती ने पंजाब सरकार को दी ये सलाह

मायावती ने सोमवार की सुबह ट्वीट किया, 'पंजाब में जहरीली शराब पीने से अब तक लगभग 100 लोगों की मौत हो चुकी है, जो अति-दुःखद व पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना। पंजाब की कांग्रेसी सरकार को वहाँ राज्य में तुरन्त अवैध शराब के काले धंधे को बन्द कराना चाहिए, वरना और भी लोगों की मौत हो सकती है, बीएसपी की यह सलाह है।' बता दें, राज्य में रविवार को इस जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या बढ़कर 104 हो गई।

मरने वालों की संख्या हुई 104

मरने वालों की संख्या हुई 104

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने ट्वीट किया, 'त्रासदी में मरने वालों की संख्या 104 हो गई है। तरनतारन में 80 लोगों की मौत हुई है, जबकि गुरदासपुर के बटाला और अमृतसर में 12-12 लोगों की जान जहरीली शराब पीने से गई है। आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने तरनतारन जिले में मृतकों के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की।

मस्जिट्रेट जांच के आदेश दे चुकी है पंजाब सरकार

मस्जिट्रेट जांच के आदेश दे चुकी है पंजाब सरकार

बता दें, इस मामले में पंजाब सरकार पहले ही मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे चुकी है। सीएम अमरिंदर सिंह ने शनिवार को छह आबकारी और सात पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया था। उन्होंने पुलिस और आबकारी विभाग के जहरीली शराब के उत्पादन और बिक्री पर रोक नहीं लगा पाने को शर्मनाक करार दिया था। राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए का मुआवजा देने की भी घोषणा की है।

पंजाब में अवैध शराब मामले की अरविंद केजरीवाल ने सीबीआई जांच की मांग की

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bsp chief mayawati gives advice to punjab government over poisonous liquor tragedy
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X