• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Rail Roko Andolan : राकेश टिकैत बोले- भारत सरकार ने अभी हमसे कोई बात नहीं की

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 18 अक्टूबर: किसानों ने आज 6 घंटे तक रेल रोको आंदोलन का ऐलान किया है। इसके तहत सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक देश भर में जगह-जगह ट्रेनें रोकने की घोषणा की गई है। इस बीच भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैट का बयान सामने आया है। टिकैत ने कहा कि ये आंदोलन अलग-अलग जिलों में अलग-अलग जगह होगा। उन्होंने कहा कि पूरे देश में वहां के लोगों को पता रहता है ​कि हमें कहां ट्रेन रोकनी है। टिकैत का कहना है कि भारत सरकार ने अभी हमसे कोई बात नहीं की है।

BKU leader rakesh tikait comments on farmers 6 hours rail roko andolan

संयुक्त किसान मोर्चा का दावा- शांतिपूर्ण रहेगा आंदोलन

संयुक्त किसान मोर्चा ने ऐलान किया है कि बंद पूरी तरह शांतिपूर्ण रहेगा। साथ ही बंद के दौरान किसी भी तरह की हिंसा या तोड़फोड़ न करने की हिदायत पहले दी गई है। संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा है कि बंद के दौरान आवश्यक और आपात सेवाओं को किसी तरह बाधित नहीं किया जाएगा।

क्यों रेल रोको आंदोलन से पहले टेंशन में आए किसान नेता ? जानिएक्यों रेल रोको आंदोलन से पहले टेंशन में आए किसान नेता ? जानिए

यूपी में अलर्ट, लखनऊ में धारा 144 लागू

उत्तर प्रदेश के एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि किसान आंदोलन के चलते अलर्ट किया गया है। अधिकारियों को किसान संगठनों के पदाधिकारियों को आंदोलन में अराजकतत्वों के गड़बड़ी करने की आशंका से जुड़े तथ्यों की जानकारी देने और शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए उनके लगातार संपर्क में रहने के निर्देश दिए गए हैं। कहीं भी गड़बड़ी करने वाले तत्वों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

लखीमपुर खीरी मामले में अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग

किसानों ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग करते हुए 'रेल रोको आंदोलन' का ऐलान कर दिया है। किसानों ने आज 6 घंटे तक रेल रोको आंदोलन का ऐलान किया है। इसके तहत सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक देश भर में जगह-जगह ट्रेनें रोकने की घोषणा की गई है।

English summary
BKU leader rakesh tikait comments on farmers 6 hours rail roko andolan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X