• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

चुनावी फायदे के लिए बिहार में राष्ट्रपति शासन की साजिश रच रही भाजपा: मायावती

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाया है कि भाजपा बिहार में राष्ट्रपति शासन लागू करने की साजिश रच रही है, ताकि उसका लाभ बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव में उठाया जा सके। मायावती ने लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय में शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही। उन्होंने कहा, "बिहार में जिस तरह घटनाक्रम चल रहे हैं, उससे लगता है कि केंद्र सरकार बिहार में राष्ट्रपति शासन लागू करने की साजिश रच रही है।"

Mayawati

मायावती ने कहा कि भाजपा ने उप्र में हाल ही में सम्पन्न हुए विधान परिषद के चुनाव में भी एक के बजाए दो प्रत्याशी खड़ा किए थे और यहां भी उसे उसका खामियाजा भुगतना पड़ा। दिल्ली में हुए विधानसभा चुनाव पर मायावती ने कहा कि जिस तरह से मात्र नौ महीने के भीतर दिल्ली की जनता ने नरेंद्र मोदी को नकारा है, उसी तरह आने वाले विधानसभा चुनावों में भी भाजपा का यही हश्र होगा।

मायावती ने कहा कि केंद्र में बहुमत की सरकार बनने के बाद भी भाजपा देश में धार्मिक उन्माद फैलाना चाहती है। पूरे देश में जिस तरह से भाजपा का सदस्यता अभियान चल रहा है, वह अपने आप में एक नौटंकी जैसा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सदस्यता अभियान के माध्यम से देश में यह दिखाना चाहती है कि उसके कार्यकर्ता सबसे अधिक हैं, लेकिन उसे इसका लाभ नहीं मिलेगा। देश की आम जनता बड़ी-बड़ी बयानबाजी और कोरे आश्वासनों को पसंद नहीं करती है।

मायावती ने कहा कि दिल्ली में भारी बहुमत से आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है, लेकिन अब उनके सामने भी इस बात की चुनौती है कि उन्होंने जनता से वादे किए हैं, वे जल्द से जल्द पूरे हों। मायावती ने कहा, "भाजपा ने भी बड़े बड़े वादे कर सरकार तो बना ली, लेकिन अब वह उन वादों को पूरा नहीं कर पा रही है और जनता उसे सबक सिखा रही है। आम आदमी पार्टी यदि अपने वादे पूरा नहीं करेगी तो उनका भी हश्र यही होगा।"

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP trying to get President's Rule imposed in Bihar to get benefit in coming assembly elections said BSP supremo Mayawati.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X