• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बस्ती आश्रम कांड : सच्चिदानंद की मुख्य शिष्या कमलाबाई लखनऊ से गिरफ्तार, 50 हजार का था इनाम

|
Google Oneindia News

बस्ती, 26 जुलाई: बस्ती जिले के चर्चित आश्रम कांड के मुख्य आरोपी मोस्ट वांडेट बाबा सच्चिदानंद उर्फ दयानंद की गिरफ्तारी के बाद मुख्य शिष्या और 50 हजार की इनामिया कमलाबाई उर्फ प्रियंका श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसटीएफ लखनऊ की मदद से कोतवाली पुलिस ने लखनऊ के काकोरी में आगरा एक्सप्रेस-वे से कमलाबाई की रविवार को गिरफ्तार किया है। कोतवाली थाने में कमलाबाई गैंगरेप व रेप के मुकदमों में नामजद है।

basti ashram case accused kamla bai alias priyanka arrested in lucknow

2018 में दर्ज किए गए थे मुकदमे

बता दें, बस्ती के डमरूआ स्थित संतकुटीर आश्रम में छत्तीसगढ़ से लाई गई दो साध्वियों ने 19 दिसंबर 2018 को 376 डी, 323, 506 आइपीसी के तहत सच्चिदानंद, कमलाबाई व अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद 26 दिसंबर 2018 को एक और साध्वी की तहरीर पर आइपीसी की धारा 376, 342, 506, 34 व 120बी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। इस तरह तीन मामलों में आरोपित महिला बाबा सच्चिदानंद के साथ नामजद की गई थी।

यूपी के महोबा में 65 साल की महिला से गैंगरेप, प्राइवेट पार्ट में डाला लाल मिर्च पाउडरयूपी के महोबा में 65 साल की महिला से गैंगरेप, प्राइवेट पार्ट में डाला लाल मिर्च पाउडर

कमलाबाई पर था 50 हजार रुपए का इनाम

एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपित कमलाबाई उर्फ प्रियंका श्रीवास्तव निवासी आवास विकास कालोनी कटरा, बस्ती की कोतवाली में दर्ज गैंगरेप व रेप के दो मुकदमों में तलाश थी। कमलाबाई पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित था। लखनऊ में एसटीएफ की मदद से उसे पकड़ लिया गया है। बता दें, मुख्य आरोपी सच्चिदांनद पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है और जेल में बंद है।

English summary
basti ashram case accused kamla bai alias priyanka arrested in lucknow
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X