• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लोनी केस में ट्विटर के इंडिया चीफ ने भेजा जवाब, कहा- वीडियो कॉल पर यूपी पुलिस के सवालों का दूंगा जवाब

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 21 जून। गाजियाबाद में एक मुस्लिम व्यक्ति के हमले से जुड़े पोस्ट पर ट्विटर के इंडिया हेड को कानूनी नोटिस भेजे जाने के कुछ दिनों बाद, पुलिस को बताया गया है कि वह वीडियो कॉल पर पूछताछ के लिए उपलब्ध हैं। पिछले हफ्ते, भारत में ट्विटर के प्रबंध निदेशक मनीष माहेश्वरी को दिल्ली के पास लोनी बॉर्डर के एक पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट करने और सात दिनों के भीतर अपना बयान दर्ज करने के लिए कहा गया था।

Twitter

नोटिस का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि वह सीधे तौर पर उपस्थित नहीं हो सकते। सूत्रों के मुताबिक गाजियाबाद पुलिस उनके जवाब से संतुष्ट नहीं है। इसलिए उन्हें यूपी पुलिस द्वारा दूसरा नोटिस भेजा जा सकता है। बता दें कि 5 जून को गाजियाबाद के लोनी में एक मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई का वीडियो वायरल हुआ था। इस घटना का वीडियो ट्विटर पर वायरल हो गया था।

यह भी पढ़ें: कोरोना से मौत पर मुआवजे के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला, 3 दिन में केंद्र से मांगा जवाब

वीडियो में कुछ युवक एक बुजुर्ग की पिटाई करते नजर आ रहे थे। इसको लेकर पुलिस ने कहा था कि सोशल मीडिया पर इसे गलत तरीके से सांप्रदायिक रंग दिया गया है, जिसको लेकर पुलिस ने ट्विटर समेत 7 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

ट्विटर पर ऐक्शन क्यों
बता दें सरकार ने 25 मई को आईटी नियम लागू किए थे, जिन्हें ट्विटर ने लागू नहीं किया जिसके बाद ट्वटिर से लीगल प्रोटेक्शन खत्म हो गया है। इसके बाद ट्विटर भारतीय कानूनों के दायरे में आ गया है और अब उसे किसी भी आपत्तिजनक कंटेंट के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। भारतीय कानूनों के दायरे में आने के बाद ही ट्विटर पर गाजियाबाद में पहला मामला दर्ज किया गया है।

English summary
Available on video call to answer questions of UP Police: Twitter Chief
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X