• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आर्मी चीफ जनरल नरवणे का लखनऊ दौरा, सीएम योगी से की मुलाकात

|

लखनऊ। भारतीय थल सेनाध्यक्ष बनने के बाद पहली बार जनरल मनोज मुकुंद नरवणे आज लखनऊ पहुंचे। जनरल मनोज मुकुंद ने अपने दौरे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर मुलाकात की। जानकारी के मुताबिक, इसके पहले जनरल नरवणे आर्मी सेंट्रल कमांड हेडक्वार्टर पहुंचे। माना जा रहा है कि थल सेनाध्यक्ष नेपाल और चीन से सटी सीमाओं के हालातों और सेना की तैयारियों को लेकर चर्चा करेंगे।

Army Chief General Manoj Mukund Naravane meets cm Yogi Adityanath

जनरल मनोज मुकुंद नरवणे शुक्रवार को अपने आधिकारिक दौरे के लिए विशेष सर्विस विमान से चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड हुए। जनरल मनोज मुकुंद ने अपने दौरे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर मुलाकात की। इसके पहले जनरल नरवणे आर्मी सेंट्रल कमांड हेडक्वार्टर पहुंचे। जनरल नरवणे का लखनऊ का दौरा इसलिए भी अहम हैं, क्योंकि इस समय चीन और भारत के बीच एलएसी को लेकर तनाव बढ़ गया है। कुछ दिन पहले ही उत्तराखंड से सटी सीमा पर लिपुलेख के पास चीन ने जवानों की संख्या बढ़ा दी है। यह इलाका मध्य कमान के अंतर्गत ही आता है। ऐसे में थल सेनाध्यक्ष इससे जुड़ी चर्चा आर्मी सेंट्रल कमांड हेडक्वॉर्टर में कर सकते हैं।

तेजपुर का दौरा कर सेना की तैयारियों का जायजा लिया था

बता दें, जनरल नरवणे इससे पहले गुरुवार को तेजपुर में सेना के कमांडरों से मौजूदा हालात पर चर्चा की थी और सेना की तैयारियों का जायजा लिया था। इसके अलावा उन्होंने पूर्वी कमान के सभी कमांडरों से बात की और मौजूदा हालात का जायजा भी लिया था।

COVID-19: यूपी में एक दिन में 63 की मौत, CM योगी ने दिए कंटेनमेंट जोन के सभी व्यक्तियों का मेडिकल टेस्ट कराने के निर्देश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Army Chief General Manoj Mukund Naravane meets cm Yogi Adityanath
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X