• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आजम को जिम्मेदार ठहराकर अनुराधा से सपा से किया किनारा

|

anuradha choudhary
लखनऊ। कभी राष्ट्रीय लोकदल में अजित सिंह के बाद नंबर दो रहीं की पदवी पर रहने वाली अनुराधा ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के समय मुलायम सिंह यादव का दामन थामकर सपा में शमिल हो गई थीं। सपा की सरकार आने के बाद अनुराधा को कैबिनेट मंत्री का दर्जा देकर उपकृत किया गया था।

विधानसभा में जीत हासिल करने के बाद जहां अनुराधा सपा के गुणगान कर रही थीं तो वहीं लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद अनुराधा ने सपा का साथ भी चोड़ दिया है। हार का ठीकरा उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आजम खान पर फोड़ते हुए के लिए अनुराधा ने सपा का साथ छोड़ दिया।

आपको बता दें कि दो दिन पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जिन 36 दर्जा प्राप्त मंत्रियों को बर्खास्त किया था, उनमें अनुराधा भी शामिल थीं। अपने खिलाफ हुई कार्रवाई से नाराज अनुराधा ने सपा छोड़ने का ऐलान कर दिया। लोकसभा चुनाव में सपा की करारी हार के लिए आजम खान को जिम्मेदार बताते हुए अनुराधा ने कहा कि राज्य के लोग मुजफ्फरनगर के दंगों को लेकर सरकार की भूमिका से बेहद नाराज थे। उन्होंने कहा कि केवल आजम खान को इतनी शक्ति दे दी गई कि वह पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हर मामले में अड़ंगा लगाते हैं।

मुजफ्फरनगर हिंसा मामले में आजम के दखल के चलते उचित समय पर कार्रवाई नहीं हुई, जिससे हिंसा ने इतने बड़े दंगे का रूप ले लिया। अनुराधा ने कहा कि चुनाव के वक्त आजम ने कारगिल युद्ध को लेकर देश को बांटने वाला बयान दिया था। लोगों ने सपा को इसलिए वोट नहीं दिया। आने वाले समय में वह किस राजनीतिक दल में जाएंगी, इस सवाल पर अनुराधा ने कहा कि वह फिलहाल अपने समर्थकों के बीच रहेंगी। समर्थकों से राय लेने के बाद ही कोई फैसला लेंगी।

English summary
SP general secretary and former MP Anuradha Choudhary resigned from the party, blaming minister Azam Khan for his interference in Muzaffarnagar due to which, she alleged, the administration failed to act impartially in controlling the riots.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X