• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP Election 2022 : अनुप्रिया पटेल ने जारी की प्रत्‍याशियों की दूसरी लिस्‍ट, ये तीन नाम हैं शामिल

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 27 जनवरी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की सहयोगी अपना दल (एस) ने तीन और प्रत्‍याशियों का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने कानपुर नगर, फरुर्खाबाद और बहराइच के एक-एक प्रत्‍याशी के नाम का ऐलान किया है। इससे पहले अपना दल प्रमुख और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल रामपुर जिले की स्वार विधानसभा सीट से हैदर अली खान को प्रत्‍याशी घोषित कर चुकी हैं। इसके साथ ही अपना दल ने चार सीटों पर अपने प्रत्‍याशी घोषित कर दिए हैं। बता दें, पिछली बार भाजपा ने अपना दल को 11 सीटें दी थीं, जिसमें से उसने 9 सीटों पर जीत दर्ज की थी। सूत्रों की मानें तो आगामी चुनाव के लिए अपना दल का भाजपा से 19 सीटें मिलने का समझौता हुआ है।

anupriya patel apna dal s release second list of candidates for UP assembly election 2022

स्वार सीट से हैदर अली खान को मैदान में उतारा

अपना दल ने कांग्रेस आए 36 साल के हैदर अली खान को रामपुर की स्‍वार सीट से टिकट देकर मैदान में उतार दिया है। बता दें, कांग्रेस ने हैदर अली खान को यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए 13 जनवरी को अपना प्रत्‍याशी घोषित किया था। इसके बाद उन्‍होंने दल बदलते हुए अपना दल (एस) का दामन थाम लिया। हैदर अली खान कांग्रेस की दिग्गज नेता नूर बानो के पोते हैं। हैदर के पिता नवाब काजिम अली और सपा सांसद आजम खान के बीच लंबे समय से अदावत है। यही नहीं, वह स्‍वार और तत्कालीन बिलासपुर से चार बार विधायक रह चुके हैं।

यूपी चुनाव: कांग्रेस ने चित्रकूट से निर्मला भारती को दिया टिकट, अपने भाषण से प्रियंका को किया था इंप्रेसयूपी चुनाव: कांग्रेस ने चित्रकूट से निर्मला भारती को दिया टिकट, अपने भाषण से प्रियंका को किया था इंप्रेस

नवाब परिवार और आजम खान के बीच लंबे समय से है राजनीतिक प्रतिस्पर्धा

2017 में काजिम ने बसपा के टिकट पर स्‍वार सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन सपा उम्मीदवार और आजम के बेटे अब्दुल्ला से हार गए थे। इसके बाद दिसंबर 2019 में अब्दुल्ला आजम खान के गलत हलफनामे की वजह से उनकी विधायकी चली गई। रामपुर जिले में नवाब परिवार और आजम खान के बीच लंबे समय से राजनीतिक प्रतिस्पर्धा है चली आ रही है।

Comments
English summary
anupriya patel apna dal s release second list of candidates for UP assembly election 2022
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X