• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी के दौरे पर आए फ्रांस के राजदूत ने की सीएम योगी से मुलाकात, आईआईएम कैंपस भी गए

|

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनैन ने मुलाकात की। राजदूत इमैनुएल लेनैन 24 नंवबर को उत्तर प्रदेश के दौरे पर आए हैं। गुरुवार को वे गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर में दर्शन के लिए जाएंगे। फ्रांस के राजदूत के गोरखपुर दौरे को लेकर स्थानीय प्रशासन ने तैयारी कर ली है। राजदूत इमैनुएल गोरखनाथ मंदिर में दर्शन कर परिसर घूमेंगे। गोरखपुर के डीएम के विजयेंद्र पांडियन से फ्रांस के राजदूत की मुलाकात होगी। भारत और फ्रांस के बीच सांस्कृतिक पर्यटन को बढ़ावा देने और यूपी के साथ संबंधों को मजबूत करने के लिए वे इस दौर पर आए हैं।

Ambassador of France visiting uttar pradesh met with CM Yogi

बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फ्रांस के राजदूत से मुलाकात के बाद ट्वीट करते हुए लिखा कि उत्तर प्रदेश में मौजूद अपार संभावनाओं पर काम करने के लिए भागीदारी और दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत बनाने के मुद्दों पर हुई बातचीत काफी लाभदायक रही। मुख्यमंत्री के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए राजदूत ने लिखा कि सीएम योगी के साथ मुलाकात काफी शानदार रही। शहरों के विकास, रक्षा उद्योग और एयरोस्पेस में उत्तर प्रदेश की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में फ्रांस योगदान देना चाहता है।

Ambassador of France visiting uttar pradesh met with CM Yogi

बुधवार को ही राजदूत आईआईएम लखनऊ भी गए। यहां उन्होंने डाइरेक्टर प्रोफेसर अर्चना शुक्ला से मुलाकात की। दोनों के बीच आईआईएम लखनऊ के साथ संबंधों को और आगे बढ़ाने पर वार्ता हुई। आईआईएम लखनऊ का फ्रांस के टॉप 13 बिजनेस स्कूल के साथ पहले से ही एक्सचेंज प्रोग्राम चल रहा है।

फ्रांस के राजदूत मंगलवार को उत्तर प्रदेश के दौरे पर आए। उन्होंने इसको लेकर वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि फ्रांस और उत्तर प्रदेश के बीच रिश्ते को मजबूत करने की दिशा में लखनऊ का उनका यह पहला दौरा है। उत्तर प्रदेश में प्रतिभाएं हैं, हम चाहते हैं कि यूपी के और स्टूडेंट फ्रांस आएं, हम उनका स्वागत करेंगे। साथ ही यह भी चाहते हैं कि फ्रांस की और कंपनियां भी यूपी में निवेश करें।

यूपी के 37 विभागों में खाली पड़े 32800 पदों को भरने की तैयारी तेज, सीएम योगी के निर्देश के बाद प्रक्रिया शुरू

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ambassador of France visiting uttar pradesh met with CM Yogi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X