• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP : शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों पर कार्रवाई को लेकर योगी सरकार पर बरसे अखिलेश, कही ये बात

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 03 अगस्त: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्राइमरी शिक्षक भर्ती को लेकर यूपी की योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने भर्ती को लेकर सरकार के दावे पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार का चार लाख नौकरी दिए जाने का दावा झूठा है। सपा अध्यक्ष ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर सरकार की कार्रवाई की भी निंदा की है। बता दें, योगी सरकार ने हाल ही में राज्य में 69 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी की है, लेकिन इस पर अभी भी विवाद छिड़ा हुआ है। अभ्यर्थी जगह-जगह प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे हैं।

    UP Teachers Recruitment Case: शिक्षक भर्ती पर Yogi Govt. पर बरसे Akhikesh Yadav | वनइंडिया हिंदी
    akhilesh yadav targets yogi government over jobs in uttar pradesh

    'जांच हो तो भाजपा सरकार के 4 लाख नौकरियों का दावा झूठा साबित होगा'

    अखिलेश यादव ने मंगलवार को ट्वीट किया, ''प्राइमरी में भर्ती की मांग कर रहे छात्रों को जिस तरह भाजपा सरकार की पुलिस ने सड़क पर घसीटा व गिरफ्तार किया है, वो बेहद निंदनीय है।'' अखिलेश ने कहा, ''अगर ईमानदार जांच हो जाए तो यूपी की भाजपा सरकार के 4 लाख नौकरियों का दावा झूठा साबित होगा पर युवाओं पर 4 लाख लाठियां बरसाने का तथ्य, सच्चा निकलेगा।'' अखिलेश यादव ने पेगासस जासूसी मामले को लेकर भी भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने ट्वीट में लिखा, 'सबका विश्वास' का नारा देनेवाले 'सब पर शक' कर रहे हैं। जासूसी नकारात्मक राजनीति का कुरूप रूप है।

    नौकरी की मांग को लेकर जारी है अभ्यर्थियों का प्रदर्शन

    बता दें, यूपी में 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया को लेकर बीते दो महीने से शिक्षा निदेशालय पर विरोध प्रदर्शन चल रहा है। ओबीसी और अनुसूचित वर्ग के अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। बीते दिनों अभ्यर्थियों ने नौकरी की मांग को लेकर भाजपा कार्यालय के सामने जमकर प्रदर्शन किया था। अभ्यर्थियों की मांग है कि सरकार 22 हजार खाली पदों पर भी नियुक्ति करे। इसके अलावा अभ्यर्थियों ने सरकार पर अनदेखी का आरोप भी लगाया है।

    English summary
    akhilesh yadav targets yogi government over jobs in uttar pradesh
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X