• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

BJP-BSP का सच लाना था जनता के सामने, इसलिए जरूरी था निर्दलीय प्रत्याशी को समर्थन: अखिलेश

|

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्यसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी का समर्थन करने की वजह का खुलासा किया है। अखिलेश यादव ने कहा कि वो भाजपा व बसपा का सच जनता के सामने लाना चाहते थे, इसलिए राज्यसभा चुनाव के लिए निर्दलीय प्रत्याशी प्रकाश बजाज को समर्थन दिया। अखिलेश यादव शनिवार को आचार्य नरेंद्र देव की पुण्य तिथि पर उन्हें श्रद्घांजलि देने के बाद मीडिया से बात करते हुए यह बात कही।

Akhilesh Yadav said supported independent candidate to bring truth of BSP and BJP

इसस पहले अखिलेश यादव ने महर्षि वाल्मीकि, सरदार बल्लभ भाई पटेल और आचार्य नरेंद्र देव की जयंती मनाई। परिवर्तन चौक स्थित आचार्य नरेंद्र देव पार्क में उन्होंने आचार्य की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। साथ ही आचार्य के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर समस्त देशवासियों को संस्कृत भाषा के पहले महाकाव्य के रचयिता महिर्ष वाल्मीकि जी की जयंती पर बधाई दी। अखिलेश यादव ने कहा कि वाल्मीकि जयंती का उत्सव एक महान संत को श्रद्धांजलि है, जिन्होंने अपनी सीमाओं को जीत लिया और अपनी शिक्षाओं से सामाजिक अन्याय के खिलाफ लड़ने को प्रोत्साहित किया।

उन्होंने कहा कि महर्षि वाल्मीकि की महान रचना रामायण राम के जीवन पर पहला महाकाव्य है। इन्हीं के आश्रम में देवी सीता ने अपने दोनों पुत्रों लव और कुश को जन्म दिया था। जिमकार्बेट नेशनल पार्क, नैनीताल में स्थित इनके आश्रम को सीतावनी के नाम से जाना जाता है। उन्होंने कहा कि जनश्रुति के अनुसार वाल्मीकि का मूल नाम रत्नाकर था। जन्म के बाद इनका अपहरण भीलों ने कर लिया जिससे वे उनके गलत कामों में शरीक हो गए थे। बाद में उनके जीवन में परिवर्तन आया और वे साहित्य जगत में अमर हो गए।

सच सामने लाने के लिए दिया समर्थन

इस दौरान अखिलेश यादव ने बसपा और भाजपा पर जमकर हमला बोला। अखिलेश यादव ने बसपा प्रमुख मायावती पर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी कुछ भी गठबंधन कर सकती है, कुछ लोग बीजेपी के साथ मिल गए हैं उनका पर्दाफाश करने के लिए निर्दलीय प्रत्याशी का समर्थन किया गया था। निर्दलीय प्रत्याशी को समर्थन इसलिए किया ताकि वोट पड़ सके, ये पता चल सके कि बहुजन समाज पार्टी भाजपा के साथ मिली हुई है।

सौगंध खाने वाले नहीं कर पाए गोमती भी साफ

अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमने जनता के सामने सच ला दिया है कि बसपा, भाजपा की बी टीम है। इतना ही नहीं, अखिलेश ने कहा हम सब जिस जगह खड़े हैं, ये नदी का किनारा है। उन्होंने कहा जिन लोगों ने मां गंगा की सौगंध खाई थी कि नदी साफ करेंगे उनकी सरकार में मां गोमती भी साफ नहीं हो पाई। आज गोमती का क्या हाल है ये खुद देख लो। गोमती साफ करने के लिए समाजवादी लोगों जी जान लगाकर मेहनत कर इसे साफ किया था।

ये भी पढ़ें:- महंगाई से त्रस्त हुई यूपी की जनता, प्याज आलू और टमाटर सस्ते दामों में घर-घर पहुंचाएगी योगी सरकार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Akhilesh Yadav said supported independent candidate to bring truth of BSP and BJP
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X