• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

CBSE की तर्ज पर रद्द हो अन्य बोर्ड की परीक्षाएं, अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा

|
Google Oneindia News

लखनऊ, जून 02: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बुधवार को ट्वीट करते हुए सीबीसएई की ही तरह अन्य बोर्ड व राज्य बोर्ड की परीक्षाएं भी रद्द करने की मांग की है। दरअसल, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक जून को बोर्ड परीक्षाओं को लेकर अहम बैठक की थी। जिसमें सीबीएसई बोर्ड की 12वीं की परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया गया।

Akhilesh Yadav said other board exams should be canceled on the lines of CBSE

रद्द होनी चाहिए अन्य बोर्ड व राज्य की परीक्षाएं
यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बुधवार 2 जून को ट्वीट कर कहा, 'परीक्षार्थियों-अभिभावकों के दबाव के आगे आख़िरकार असंवेदनशील भाजपा सरकार को झुकना ही पड़ा और CBSE 12वीं की परीक्षा रद्द किये जाने का फ़ैसला उन्हें लेना ही पड़ा। अब इसी आधार पर अन्य बोर्ड व राज्य बोर्ड की परीक्षाएं भी रद्द की जानी चाहिए। No Examination Without Vaccination।

    Board Exam 2021: Madhya Pradesh, Gujarat, Uttarakhand में 12वीं की परीक्षा रद्द | वनइंडिया हिंदी

    परीक्षा रद्द करने का बीएसपी ने किया स्वागत
    बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष व यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने भी ट्वीट कर सीबीएसई 12वीं की परीक्षा रद्द करने का स्वागत किया था। मायावती ने कहा, 'देश में कोरोना महामारी के चलते बच्चों व बच्चियों की सेहत व सुरक्षा आदि को ख़ास ध्यान में रखकर केन्द्र सरकार द्वारा CBSE की 12वीं की परीक्षा रद्द करने के आज लिए गए फैसले का बीएसपी स्वागत करती है, क्योंकि छात्रों व अभिभावकों आदि के साथ-साथ यही समय की मांग भी थी।'

    ये भी पढ़ें:- गर्लफ्रेंड से मिलने लाल जोड़े में दुल्हन बनकर पहुंचा प्रेमी, शक होने पर परिजनों ने उठाया घूंघट तो खुली पोलये भी पढ़ें:- गर्लफ्रेंड से मिलने लाल जोड़े में दुल्हन बनकर पहुंचा प्रेमी, शक होने पर परिजनों ने उठाया घूंघट तो खुली पोल

    पीएम मोदी ने बैठक में लिया अहम फैसला
    दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंगलवार 01 जून को एक अहम बैठक हुई। बैठक में सीबीएसई बोर्ड की 12वीं की परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया गया। इसके साथ ही आईएससी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा भी रद्द कर दी गई है। मीटिंग के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों में परीक्षाओं के आयोजन को लेकर जो चिंता है उसे दूर किया जाना चाहिए। ऐसे तनावपूर्ण हालात में स्टूडेंट्स को परीक्षा में बैठने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए।

    English summary
    Akhilesh Yadav said other board exams should be canceled on the lines of CBSE
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X