• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP election 2022: सपा सरकार आई तो पुरानी पेंशन योजना बहाल की जाएगी, अखिलेश ने किया ऐलान

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 20 जनवरी: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एक के बाद एक बड़े ऐलान कर रहे हैं। अखिलेश यादव ने गुरुवार को भी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी तो पुरानी पेंशन व्यवस्था को बहाल कर दिया जाएगा। यह समाजवादी पार्टी के घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा। 2005 से पूर्व कर्मचारियों को मिलने वाली पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू की जाएगी।

Akhilesh Yadav said old pension scheme system will be restored if SP forms govt in UP

कर्मचारियों को गृह जनपदों में करेंगे पदस्थ, कैशलेस इलाज की व्यवस्था

अखिलेश ने ऐलान किया कि सपा सरकार बनने पर कर्मचारियों के लिए कैशलेस इलाज की व्यवस्था भी शुरू की जाएगी। इसके अलावा तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को उनके गृह जनपदों में पदस्थ किया जाएगा। अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी के मेनिफेस्टो में यश भारती सम्मान को शामिल किया जाएगा और हमारी सरकार आने पर फिर से यश भारती सम्मान को शुरू करेंगे। इसी के साथ जिला स्तर पर नगर भारती सम्मान भी शुरु किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि समाजसेवियों, साहित्यकारों, पत्रकारों, नौकरी और योजगारों का सृजन करने वाले कारोबिरायों, डॉक्टर, इंजीनियर आदि लोगों को भी राज्य और नगर स्तर पर यह सम्मान पत्र दिए जाएंगे।

अपर्णा के बाद सपा को परिवार से ही दूसरा झटका, मुलायम के साढ़ू पूर्व MLA ने थामा भाजपा का दामनअपर्णा के बाद सपा को परिवार से ही दूसरा झटका, मुलायम के साढ़ू पूर्व MLA ने थामा भाजपा का दामन

300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की कर चुके हैं घोषणा

चुनाव से पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव हर दिन एक घोषणा कर रहे हैं। इससे पहले उन्होंने बुधवार को जरूरतमंद परिवारों के लिए 18 हजार रुपए सालाना की समाजवादी पेंशन देने की घोषणा की थी। इसके अलावा अखिलेश यादव सपा की सरकार बनने पर 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की भी घोषणा भी कर चुके हैं।

Comments
English summary
Akhilesh Yadav said old pension scheme system will be restored if SP forms govt in UP
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X