• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अखि‍लेश यादव ने कहा- कोरोना काल में भाजपा सरकार का कोई भी तंत्र-मंत्र काम नहीं कर रहा

|

लखनऊ, अप्रैल 23: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कोरोना वायरस को लेकर भाजपा सरकार को घेरा है। अखि‍लेश ने कहा कि कोरोना की इस महामारी के दौर में भाजपा सरकार का कोई भी तंत्र-मंत्र काम नहीं कर रहा हैं। जिंदगियां दम तोड़ रही हैं, लोग तड़प कर मर रहे हैं। इस अमानवीय स्थिति में भी दवाओं, आक्सीजन, वेंटीलेटर और बेड़ की आपूर्ति के बहाने कुछ लोग कालाबाजारी में जुट गए हैं, प्रशासन मूकदर्शक बना है। सपा अध्‍यक्ष ने कहा क‍ि प्रदेश भर में स्वास्थ्य सिस्टम ध्वस्त है। इस अव्यवस्था के लिए भाजपा सरकार ही पाप की भागी है।

akhilesh yadav said health system collapse all over uttar pradesh amid surge in covid 19

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि भाजपा का आपदा को अवसर में बदलने का काम धड़ल्ले से हो रहा है। निजी अस्पतालों में मंहगी दरों पर भर्ती हो रही हैं। आक्सीजन की बाजार में भारी कमी है। अब सरकार ने जरूरतमंदों को भी सीधे बिक्री पर रोक लगाकर संकट को और बढ़ावा दिया है। आवश्यक दवाएं और इंजेक्शन अस्पतालों में नहीं है, पर चोर बाजार में हर चीज उपलब्ध है। अखि‍लेश ने कहा कि प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार ने जो स्वास्थ्य सिस्टम बनाया था, उसे भी द्वेषवश भाजपा सरकार ने कमजोर कर दिया, अब उसी के भरोसे काम चल रहा है।

Auraiya: बीजेपी विधायक रमेश दिवाकर का कोरोना से निधन, मेरठ मेडिकल में चल रहा था इलाज

अखि‍लेश यादव ने कहा, 'मुख्यमंत्री जी लापरवाह अधिकारियों के साथ कड़ाई के रोज ही बयान देते है लेकिन राजधानी लखनऊ में ही कोविड कंट्रोल रूम में बैठे अफसर न फोन उठा रहे हैं और नहीं मिल रहे है। परेशान लोगों की गुहार सुनने वाला कोई नहीं। उन पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है? श्मसान गृहों और कब्रिस्तानों में जगह नहीं बची है। वाराणसी में शव जलाने वाली मशीन गर्म होकर खराब हो गई। आक्सीजन के अभाव में, भर्ती न हो पाने से जो मर गए उन सबकी अस्वाभाविक मौत के लिए किसी डी.एम-एस.पी. पर मुख्यमंत्री जी ने कार्रवाही क्यों नहीं की? दिखावे के लिए बहाना ढूंढ़ा जाता है। प्रशासन तो बेलगाम है, मुख्ममंत्री जी का कंट्रोल कहीं नहीं रह गया है। भाजपा जिस अमानवीय चरित्र का परिचय दे रही है, राज्य की जनता इसे कभी माफ नहीं कर सकती है।'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
akhilesh yadav said health system collapse all over uttar pradesh amid surge in covid 19
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X