• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

तस्वीर शेयर कर Akhilesh Yadav ने भाजपा सरकार पर कसा तंज, कहा-ठोको नीति के तहत गरीबों को बनाया जा रहा है निशाना

|

Akhilesh Yadav News, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक तस्वीर शेयर कर प्रदेश की भाजपा सरकार पर तंज कसा है। अखिलेश यादव ट्वीट करते हुए लिखा, 'ठोको नीति के तहत अब ग़रीबों तक को निशाना बनाया जा रहा है।' दरअसल, प्रयागराज जिले में गुरुवार को पुलिस व प्रशासन पर निषाद समाज के लोगों ने नावों को क्षतिग्रस्त करने और पिटाई करने का आरोप लगाया। इतना ही नहीं, गुस्साए लोगों ने ईट पत्थर, लाठी डंडा लेकर निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद और उनके समर्थकों तथा भाजपा नेता पीयूष रंजन निषाद को भी बसवार गांव से खदेड़ दिया।

Akhilesh Yadav criticized BJP government for breaking the boat of poor people in Prayagraj

ठोको नीती के तहत गरीबों को बनाया जा रहा है निशाना: अखिलेश
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक तस्वीर ट्वीट करते हुए प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला बोला है। अखिलेश यादव ने लिखा, 'प्रयागराज में भाजपा सरकार ने निषाद समाज की नावें तोड़कर उनके पेट पर लात मारी है। भाजपा सरकार तत्काल निषाद समाज से माफी मांगे और रोजगार के लिए नयी नावें दे। उप्र सरकार ने डायल 100 जैसी सुविधाएं निष्क्रिय कर दी हैं व ठोको नीति के तहत अब ग़रीबों तक को निशाना बनाया जा रहा है।'

क्या है मामला
जानकारी के मुताबिक, नैनी कोतवाली के मोहब्बतगंज, ठकुरी का पुरवा और घूरपुर थाना क्षेत्र के बसवार गांव में गुरुवार (04 फरवरी) को एडीएम प्रशासन विजय शंकर द्विवेदी की अगुवाई में पहुंची पुलिस टीम ने यमुना घाटों पर डंप की गई हजारों टन बालू जेसीबी मशीन से नदी में फेंकवा दी थी। इस दौरान तोड़फोड़ कर कई नावो को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। आरोप है कि जब गांव के लोग रोकने गए तो उनकी पिटाई की गई। इसे लेकर क्षेत्र के मजदूरों में भारी गुस्सा है।

संजय निषाद और भाजपा नेताओं को दौड़ाया
पुलिस द्वारा ग्रामीणों पर की गई सख्ती के विरोध में शुक्रवार को निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर संजय निषाद और उनके समर्थकों तथा भाजपा नेता पीयूष रंजन निषाद बसवार गांव पहुंचे। नेताओं को गांव में देखकर ग्रामीणों आक्रोशित हो गए और उनके साथ धक्का-मुक्की की। इतना ही नहीं, आक्रोशित ग्रामीणों ने हाथों में ईट पत्थर, लाठी डंडा लेकर निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद और उनके समर्थकों को दौड़ा लिया। इस दौरान मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने संजय निषाद को सुरक्षित बाहर निकाला।

ये भी पढ़ें:- Lucknow: डॉक्टर पिता-पुत्र ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा 'अब सहा नहीं जाता'ये भी पढ़ें:- Lucknow: डॉक्टर पिता-पुत्र ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा 'अब सहा नहीं जाता'

English summary
Akhilesh Yadav criticized BJP government for breaking the boat of poor people in Prayagraj
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X