• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मेरठ में जब्त हुई NCERT की नकली किताबें, अखिलेश यादव ने योगी सरकार को घेरा

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले करीब 35 करोड़ रुपए की एनसीईआरटी की नकली किताबे शुक्रवार को यूपी एसटीएफ और स्थानीय पुलिस ने जब्त की है। एनसीईआरटी की नकली किताबे पकड़े जाने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला है। अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि नकली ईमानदारी का चोगा ओढ़े लोगों का सच अब सामने आ गया है।

    Meerut में पकड़ी गईं 35 करोड़ की नकली किताबें, BJP नेता का बेटा निकला Mastermind | वनइंडिया हिंदी
    चोगा ओढ़े लोगों का सच सामने आ गया: अखिलेश यादव

    चोगा ओढ़े लोगों का सच सामने आ गया: अखिलेश यादव

    समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर ट्वीट कर निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने शनिवार को ट्वीट करते हुए लिखा, 'शिक्षा-नीति में बदलाव करने वाली भाजपा पहले अपने उन नेताओं को नैतिक-शिक्षा के पाठ पढ़ाए जो करोड़ों रुपए के ‘नकली किताबों' के गोरखधंधे में संलिप्त हैं। नक़ली ईमानदारी का चोगा ओढ़े लोगों का सच अब सामने आ गया है।

    भाजपा नेता का रिश्तेदार बताया जा रहा है गोदाम मालिक

    भाजपा नेता का रिश्तेदार बताया जा रहा है गोदाम मालिक

    दरअसल, यूपी एसटीएफ और परतापुर थाने की पुलिस ने जिस गोदाम में छापा मारकर 35 करोड़ रुपए की नकली किताबें जब्त की वो टीपी नगर थाना क्षेत्र के सुशांत सिटी निवासी सचिन गुप्ता का है। सचिन गुप्ता भाजपा के एक नेता का रिश्तेदार बताया जा रहा है। मेरठ के एसएसपी अजय साहनी मीडिया को संयुक्त जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को मिली आर्मी इंटेलिजेंस की पुख्ता सूचना पर परतापुर पुलिस को साथ लेकर अछरौंडा-काशी मार्ग स्थित एक गोदाम पर छापेमारी की। इस दौरान एसटीएफ की टीम को गोदाम से एनसीईआरटी की नकली किताबों का जखीरा बरामद हुआ। साथ ही गोदाम से एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया।

    फर्म में आग लगाकर फरार हो गया था सचिन गुप्ता

    फर्म में आग लगाकर फरार हो गया था सचिन गुप्ता

    उधर, गोदाम में छापे की जानकारी मिलते ही सचिन गुप्ता मोहकमपुर स्थित अपनी टीएनएचके प्रिंटर एंड पब्लिशर की फर्म में आग लगाकर फरार हो गया। मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई। पुलिस ने प्रिंटिंग प्रेस से बड़ी संख्या में प्रिंटिंग की मशीनें बरामद कीं। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि आरोपी के गोदाम और फर्म को सील कर दिया गया है। इसी के साथ आरोपी सचिन गुप्ता की तलाश में दबिश दी जा रही है।

    ये भी पढ़ें:- एसटीएफ ने मेरठ में पकड़ी NCERT की 35 करोड़ रुपए की नकली किताबें, दिल्ली समेत इन राज्यों में होती थी सप्लाई

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Akhilesh Yadav criticised Yogi Adityanath government by tweeting
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X