• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सीएम योगी के 'राम-परशुराम समान' बयान पर अखिलेश ने किया वार, कहा- महापुरुष के नाम पर छुट्टी रद्द कर किया अपमान

|

लखनऊ। आगमी विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में ब्राह्मण वोटरों को रिझाने के लिए भगवान विष्णु के अवतार कहे जाने वाले परशुराम पर राजनीति जारी है। परशुराम की मूर्तियां लगाने के सपा-बसपा के ऐलान के बाद उनके खिलाफ बोलते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मानसून सत्र के दौरान कहा था कि जातिवादी और तिलक-तराजू के नाम पर जहर घोलने वाले लोग प्रदेश में अब राम और परशुराम के नाम में भेद कर गंदी राजनीति कर रहे हैं, समाज को बांट रहे हैं। सपा-बसपा पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा था कि राम और परशुराम में कोई तात्विक भेद नहीं है, छोटी और संकीर्ण बुद्धि वाले लोग इसे नहीं समझ सकते। अब सपा मुखिया अखिलेश यादव ने उनकी इसी बात को लेकर ट्विटर पर निशाना साधा है।

Akhilesh Yadav critcised CM Yogi on hin Ram Parshuram equal statement

अखिलेश यादव ने रविवार को मुख्यमंत्री को निशाने पर रखकर ट्वीट करते हुए लिखा कि जब सिंहासन डोल रहा है तब उनको महापुरुषों की समानता का ध्यान आया है। परशुराम जयंती समेत अन्य महापुरुषों के नाम पर सरकारी छुट्टियों को योगी आदित्यनाथ सरकार ने रद्द किया था।

Akhilesh Yadav critcised CM Yogi on hin Ram Parshuram equal statement

इसकी चर्चा छेड़ते हुए अखिलेश यादव ने लिखा- पहले छीना जीवन उनका और उनका मान-सम्मान... जब सिंहासन डोल गया तब जाकर आया महापुरुषों की समानता का ध्यान... और अब दिखावे के लिए क्या करेंगे जयंती पर अवकाश का फिर से ऐलान... पर अब झांसे में न आयेगा चेतन-मानस बुद्धिमान! अखिलेश यादव ने ब्राह्मणों को चेतन-मानस बुद्धिमान कहते हुए लिखा कि वह झांसे में नहीं आएगा। उन्होंने योगी सरकार से कहा कि क्या दिखावे के लिए ही सही, वे परशुराम जयंती पर अवकाश का ऐलान करेंगे।

Akhilesh Yadav critcised CM Yogi on hin Ram Parshuram equal statement

इसी को आगे बढ़ाते हुए सोमवार को अखिलेश यादव ने फिर योगी आदित्यनाथ सरकार की आलोचना करते हुए लिखा कि महापुरुषों के नाम पर जो छुट्टियां हैं उनको रद्द कर भाजपा सरकार ने उनका अपमान किया है। उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ पर स्वयंभू महापुरुष और आत्मकेंद्रित होने का आरोप लगाया। उन्होंने लिखा- महापुरुषों की जयंती व पुण्यतिथि पर होने वाले अवकाश उनके सम्मान का प्रतीक होते हैं। भाजपा ने भगवान विष्णु के अवतार, शहीदों, क्रांतिकारियों व राजनेताओें से जुड़े अवकाशों को रद्द कर उनका अपमान किया है। दरअसल आज के सत्ताधीश स्वयंभू महापुरुष सारा फ़ोकस ख़ुद पर ही चाहते हैं।

मेरठ में जब्त हुई NCERT की नकली किताबें, अखिलेश यादव ने योगी सरकार को घेरा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Akhilesh Yadav critcised CM Yogi on hin Ram Parshuram equal statement
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X