• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

देशद्रोह केस दर्ज होने का मुद्दा AAP नेता संजय सिंह ने संसद में उठाया, कहा- मैं देशद्रोही हूं तो भेजिए मुझे जेल

|

लखनऊ। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) से राज्यसभा सांसद व उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह (Sanjay Singh) अपने ऊपर देशद्रोह का केस दर्ज होने से आहत हैं। संजय सिंह (Sanjay Singh) ने अपने ऊपर देशद्रोह का केस दर्ज होने का मुद्दा संसद में सभापति, उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू के सामने उठाया। इस बाबत संजय सिंह ने ट्वीट भी किया है। दरअसल, लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली पुलिस ने संजय सिंह पर दर्ज एफआईआर में राजद्रोह की धाराओं की बढ़ोत्तरी करते हुए नोटिस भेजा है। नोटिस में 20 सितंबर तक पुलिस के समक्ष अपना पक्ष रखने को कहा गया है।

    AAP Leader Sanjay Singh पर देशद्रोह के आरोप, 20 सितंबर को होना है हाजिर | वनइंडिया हिंदी
    मुझे जेल में डलवा दे योगी सरकार: संजय सिंह

    मुझे जेल में डलवा दे योगी सरकार: संजय सिंह

    राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'अगर ब्राह्मणों की हत्त्या का मुद्दा उठाना देशद्रोह है, दलितों की हत्त्या का मुद्दा उठाना देशद्रोह है, पिछड़ों के हक़ में आवाज़ उठाना देशद्रोह है, जब कोरोना के कारण यूपी के शमशानों में लाशें बिछी थी तब योगी जी कोरोना घोटाला कर रहे थे, ये कहना देशद्रोह है 'तो हां मैं देशद्रोही हूं'।' वो यही नहीं रुके उन्होंने कहा कि अगर योगी आदित्यनाथ सरकार यह मानती है तो मुझे जेल में डलवा दे।

    कोरोना घोटाले का मुद्दा उठाया तो मेरे ऊपर देशद्रोह लगा दिया: संजय

    कोरोना घोटाले का मुद्दा उठाया तो मेरे ऊपर देशद्रोह लगा दिया: संजय

    उन्होंने ट्वीट किया कि योगी आदित्यनाथ के कोरोना घोटाले का मुद्दा मैंने राज्य सभा में उठाया तो योगी आदित्यनाथ ने मेरे ऊपर 'देशद्रोह' लगा दिया। संसद में मैंने सभापति जी से कहा कि अगर मैं देशद्रोही हूं तो मुझे जेल भेजिये। मेरे उत्तर प्रदेश में इस कदम पर कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, शिवसेना, राष्ट्रीय जनता दल, सीपीएम, तृणमूल कांग्रेस व डीएमके ने मेरा साथ दिया। सभापति जी उत्तर प्रदेश सरकार के इस कदम के प्रकरण में सदन को कार्यवाही का भरोसा दिया।

    यूपी में बेहद सक्रिय है आम आदमी पार्टी

    यूपी में बेहद सक्रिय है आम आदमी पार्टी

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए पिछले दो महीने से आम आदमी पार्टी व राज्यसभा सदस्य तथा यूपी प्रभारी संजय सिंह बेहद सक्रिय है। संजय सिंह ने प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। वह उत्तर प्रदेश की सरकार पर लगातार हमलावर हैं। संजय सिंह ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर जातिवादी होने का आरोप लगाते हुए लगातार हो रही ब्राह्मणों की हत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया है। इतना ही नहीं उन्होंने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के जातिवादी होने के संबंध में एक फोन सर्वे करवाया था।

    AAP नेता संजय सिंह के ऊपर राजद्रोह की बढ़ी धारा, हजरतगंज कोतवाली में 20 सितंबर तक होना होगा हाजिर

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    AAP leader and MP Sanjay Singh raised the issue of sedition case against him in UP
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X