• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

CM योगी ने कार्डियोलॉजी अस्पताल में लगी आग पर गठित की जांच कमेटी, आज शाम तक सौंपेगी रिपोर्ट

|

लखनऊ। कानपुर जिले के कार्डियोलॉजी अस्पताल में लगी आग का संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक जांच कमेटी गठित कर दी है। ये जांच कमेटी मौके पर जाकर संपूर्ण तथ्यों की जांच करेगी और आज शाम तक एक रिपोर्ट तैयार कर उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री कार्यालय को सौंपेगी। इतना ही नहीं, सीएम ने जिला प्रशासन से सभी घायलों को समुचित इलाज कराने का निर्देश दिया है।

a team will investigate the cardiology hospital incident, and submit a report by today evening

कौन-कौन है इस जांच कमेटी में

कानपुर जिले के कार्डियोलॉजी अस्पताल में लगी आग की जांच करने के लिए एक जांच कमेटी का गठन प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कर दिया है। इस उच्च स्तरीय जांच कमेटी में प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा आलोक कुमार और महानिदेशक अग्नि और कानपुर कमिश्नर को शामिल किया गया हैं। जांच कमेटी के सदस्य तत्काल मौके पर जाकर संपूर्ण तथ्यों की जांच करेंगे और आज शाम तक एक रिपोर्ट तैयार कर शासन को सौंपेंगे।

अस्पताल में थे 140 से ज्यादा मरीज

बता दें कि रविवार (28 मार्च) की सुबह कानपुर जिले कार्डियोलॉजी अस्पताल की बिल्डिंग में भीषण आग लग गई है। ये आग कार्डियोलॉजी अस्पताल के फस्ट फ्लोर पर लगी थी। अस्पताल में आग लगने के बाद सभी मरीजों को आनन-फानन में बाहर निकाल लिया गया। तो वहीं, अस्पताल में आग लगने की सूचना पर दमकर की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई, जिन्होंने आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि जिस समय अस्पताल में आग लगी उस समय 140 से ज्यादा मरीज अस्पताल में मौजूद थे।

अस्पताल में बनी हुई है धूएं की स्थिति

कार्डियोलॉजी अस्पताल कानपुर के स्वरूपनगर थाना क्षेत्र में स्थित है और ये बड़ा सरकारी अस्पताल है। पुलिस कमिशनर असीम अरुण ने बताया कि सुबह 7.55 पर आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम पहुंची और आग पर काबू पाया। हालांकि, अभी अस्पताल के अंदर धूएं की स्थिति है बनी हुई है। बताया कि धूएं की वजह से अभी भी कोई अस्पताल के अंदर फंसा हो सकता है। खिड़कियों के शीशे तोड़कर वेंटीलेशन की व्यवस्था कर दी गई है। धुआं कम होने पर ग्राउंड फ्लोर चेक किया जाएगा।

एक मरीज की मौत की सूचना

कहा कि जब तक धूएं पूरी तरह से अस्पतल से बाहर निकल नहीं जाता और हम सही तरह से जांच ना कर ले तब तक हम नहीं कह सकते कि सभी मरीज बाहर आ गए। इन मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। तो वहीं, इस हादसे में हमीरपुर निवासी एक मरीज की मौत होने की सूचना मिल रही है। लेकिन इसकी अधिकारी पुष्टि अभी नहीं हो सकी है।

ये भी पढ़ें:- Kanpur: कार्डियोलॉजी अस्पताल की बिल्डिंग में लगी भीषण आग, सीएम योगी ने दिए जांच आदेश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
a team will investigate the cardiology hospital incident, and submit a report by today evening
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X