• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सड़क किनारे स्कूटी खड़ी कर बी.टेक छात्रा ने पेट्रोल डालकर खुद को जलाया, मौके पर हुई मौत

|

Lucknow Shocking News, लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां मंगलवार (29 दिसंबर) की शाम को बी.टेक छात्रा ने सड़क किनारे स्कूटी खड़ी खुद पर पेट्रोल डालकर जिंदा जला लिया। जब तक कोई कुछ समझ पाता और उसको बचा पाते तब तक वह पूरी तरीके से जल गई थी। देर शाम हुई इस घटना से पुलिस अधिकारियों के भी होश उड़ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस युवती को अस्पताल लेकर पहुंची। जहां, डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। देर रात युवती की शिनाख्त सौम्या के रूप में हुई।

    सड़क किनारे स्कूटी खड़ी कर बी.टेक छात्रा ने पेट्रोल डालकर खुद को जलाया, मौके पर हुई मौत

    A B.Tech girl student extreme step allegedly after she immolated herself in Lucknow

    यह दिल दहला देने वाली घटना रायबरेली रोड स्थित पंडित दीन दयाल उपाध्याय पार्क की बाउंड्री वाल के पास की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार (29 दिसंबर) की शाम करीब 06:30 बजे सौम्या कश्यप (28) निवासी सीतापुर लाल रंग की स्कूटी से पहुंची। प्रत्यक्षदर्शी राहुल पाल के मुताबिक, युवती ने स्कूटी से उतरकर सड़क किनारे स्थित एक झोपड़पट्टी के पास पहुंची और उसने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। देखते ही देखते सौम्या आग का गोला बनकर दौडऩे लगी। लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी।

    इंस्पेक्टर आशीष द्विवेदी, एसीपी कैंट बीनू सिंह और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस आनन-फानन उसे लेकर अस्पताल पहुंची। वहां डॉक्टरों ने सौम्या को मृत घोषित कर दिया। एसीपी बीनू सिंह ने बताया कि पास में मिली स्कूटी का रजिस्ट्रेशन सीतापुर जिले का है। गाड़ी नंबर के रजिस्ट्रेशन के पते के आधार पर सीतापुर पुलिस से संपर्क कर परिवारीजनों को जानकारी दी गई। इस पर देर रात पीजीआइ थाने पहुंचे मुन्ना लाल ने शव की शिनाख्त की। मुन्ना लाल ने बताया कि वह शिक्षक हैं। यहां परिवार के साथ सीतापुर रोड छठा मिल में रहते हैं। बेटी ने किसी कारण से आग लगाई है इसकी उन्हें जानकारी नहीं है।

    घटना CCTV में हुई कैद

    युवती द्वारा आत्मदाह करने की पूरी घटना सड़क की दूसरे तरफ लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस ने सारी फुटेज बरामद कर ली है। पुलिस अब घटनास्थल को जाने वाले अन्य मार्गों पर स्थित कैमरे खंगाल रही है। कि युवती के साथ कोई स्कूटी पर था तो नहीं। युवती किधर से आई और पार्क के पास कैसे पहुंची। घटना के समय कुछ लोग पंडित दीन दयाल उपाध्याय पार्क में टहल रहे थे। पुलिस ने उनसे भी घटना और युवती के बारे में पूछताछ की पर कुछ पता नहीं चल सका।

    ये भी पढ़ें:- आतंकी हमले में शहीद हुए अलीगढ़ सपूत्र नेत्रपाल सिंह, सात दिनों तक लड़ी थी जिंदगी व मौत से जंग

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    A B.Tech girl student extreme step allegedly after she immolated herself in Lucknow
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X