• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी में कोरोना से एक दिन में 98 लोगों की मौत, सीएम योगी ने कहा- त्योहारों पर सार्वजनिक आयोजन न किए जाएं

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना के संक्रमण से होने से वाली मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटों में 98 संक्रमित व्यक्तियों ने दम तोड़ दिया। हालांकि, प्रदेश में मरीजों का रिकवरी रेट भी बढ़ रहा है। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में रिकवरी अब बढ़कर 78.79 प्रतिशत हो गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को निर्देश दिए कि कोविड पर प्रभावी नियंत्रण स्थापित करने के दृष्टिगत टेस्टिंग कार्य पूरी तेजी से संचालित किया जाए। समय पर कोविड-19 के रोगी को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाने से उसका उपचार एल-1 श्रेणी के कोविड चिकित्सालय में ही किया जा सकता है। इसलिए कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की कार्यवाही पर विशेष ध्यान दिया जाना आवश्यक है।

कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश

कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश

सीएम ने निर्देश दिए हैं कि कोविड चिकित्सालयों में ऑक्सीजन और आवश्यक दवाओं की सुचारु उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। इस बात पर विशेष ध्यान दिया जाए कि प्रदेश के अस्पतालों में ऑक्सीजन की उपलब्धता के संबंध में कोई समस्या न हो। साथ ही जनपद लखनऊ व कानपुर नगर में कोविड-19 के सफलतापूर्वक उपचारित रोगियों की उपचार विधि का गहन अध्ययन करते हुए कोविड-19 पर नियंत्रण स्थापित करने के निर्देश दिए हैं। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य, जिला चिकित्सालयों में और ACS, चिकित्सा शिक्षा मेडिकल कॉलेजों व चिकित्सा संस्थानों में सफलतापूर्वक उपचारित रोगियों के इलाज के बारे में चिकित्सकों से विचार-विमर्श करते हुए स्वस्थ हुए रोगियों की दर में वृद्धि सुनिश्चित कराएं।

पर्वों के दौरान सार्वजनिक आयोजन न किया जाए: सीएम योगी

पर्वों के दौरान सार्वजनिक आयोजन न किया जाए: सीएम योगी

सीएम ने कहा कि आगामी समय में सम्पन्न होने वाले पर्वों के दृष्टिगत पूरी सतर्कता और सावधानी बरती जाए। कोविड-19 को देखते हुए पर्वों के दौरान सार्वजनिक आयोजन न किया जाए। त्योहारों को मनाने में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से किया जाए। सीएम ने दैवीय आपदा से प्रभावित लोगों को राज्य सरकार द्वारा अनुमन्य राहत राशि का समय से वितरण सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश भी दिए हैं।

यूपी में अब तक 4869 व्यक्तियों की कोरोना से मौत

यूपी में अब तक 4869 व्यक्तियों की कोरोना से मौत

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों की कुल संख्या 67,825 है। संक्रमित व्यक्तियों में से अब तक कुल 4,869 व्यक्तियों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि कल प्रदेश 1,55,897 सैंपल की जांच की गई थी। इस प्रकार अब तक कुल 82,85,710 सैंपल की जांच की गई है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि प्रदेश में कंटेनमेंट जोन की संख्या अब 19,532 है। जिनमें लगभग 15,70,000 मकान चिन्हित कर 88 लाख लोगों को चिन्हित किया गया है।

अलगे तीन महीने के अंदर यूपी में शुरू होंगी सरकारी नौकरियां, सीएम योगी ने रिक्त पदों के बारे में मांगी जानकारी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
98 people lost life from coronavirus in last 24 hours in uttar pradesh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X