• search
ललितपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

3 साल की बच्ची का अपहरण कर ट्रेन में चढ़ गया किडनैपर, 260 Km तक नॉनस्टॉप दौड़ी ट्रेन, फिर...

|

ललितपुर। उत्तर प्रदेश के ललितपुर में अपने 3 साल की बच्ची की तलाश में मां-बाप रेलवे स्टेशन पहुंच गए। परिजनों की शिकायत पर आरपीएफ हरकत में आई और रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी फुटेश खंगालना शुरू किया। सीसीटीवी के जरिए पता चला कि एक युवक बच्ची को गोद में लेकर भोपाल की तरफ जा रही राप्तीसागर एक्सप्रेस में सवार हो गया। इसके बाद आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर रविंद्र सिंह रजावत की सजगता और सूझबूझ से किडनैप हुई बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया गया।

बच्ची को लेकर ट्रेन से फरार हो गया था अपहरणकर्ता

बच्ची को लेकर ट्रेन से फरार हो गया था अपहरणकर्ता

दरअसल, ललितपुर रेलवे स्टेशन पर एक 3 साल की मासूम बच्ची का अपहरण हो गया था। अपहरणकर्ता मासूम बच्ची को गोद में लेकर भोपाल की तरफ जा रही राप्तीसागर एक्सप्रेस में सवार हो गया था। बच्ची की खोजबीन करते हुए परिजन ललितपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। परिजनों की शिकायत पर हरकत में आए आरपीएफ ने रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगालना शुरू किया। कैमरे में एक युवक 3 साल की बच्ची को गोद में लेकर ट्रेन में सवार होता हुआ दिखाई दिया। अपहरणकर्ता बच्ची को लेकर ट्रेन से फरार हो गया था।

बच्ची को बचाने ललितपुर से भोपाल तक नॉनस्टॉप दौड़ी ट्रेन

बच्ची को बचाने ललितपुर से भोपाल तक नॉनस्टॉप दौड़ी ट्रेन

मामले की जानकारी मिलने के बाद झांसी में आरपीएफ के इंस्पेक्टर ने ऑपरेटिंग कंट्रोल भोपाल को पूरे मामले की जानकारी दी। उन्होंने राप्तीसागर एक्सप्रेस को ललितपुर से लेकर भोपाल के बीच किसी भी स्टेशन पर न रोकने का अनुरोध किया। इसके बाद ऑपरेटिंग कंट्रोल भोपाल ने राप्तीसागर को ललितपुर से लेकर भोपाल तक नॉनस्टॉप दौड़ा दिया। इस वजह से अपहरणकर्ता बच्ची को लेकर बीच में पड़ने वाले किसी स्टेशन पर उतर नहीं सका।

बच्ची को सकुशल किया बरामद, किडनैपर गिरफ्तार

बच्ची को सकुशल किया बरामद, किडनैपर गिरफ्तार

उधर, भोपाल रेलवे स्टेशन पर किडनैपर को दबोचने के लिए आरपीएफ और जीआरपी मौजूद थी। जैसे ही ट्रेन भोपाल रेलवे स्टेशन पर पहुंची, मौके पर मौजूद आरपीएफ और जीआरपी के अफसरों ने अपहरणकर्ता को ट्रेन की एक बोगी से धर दबोचा। पुलिस ने बच्ची को सकुशन बरामद कर अपहरण करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है। बच्ची को परिजनों को सौंप दिया गया है। कहा जा रहा है कि भारतीय रेलवे के इतिहास में शायद यह पहला मौका होगा, जब अपहरणकर्ता को पकड़ने के‍ लिए ट्रेन को नॉनस्‍टॉप चलाया गया।

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर के दावे पर यूपी पुलिस का जवाब, काफिले पर नहीं हुई कोई फायरिंग, झूठा है दावा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
raptisagar express train runs non stop from lalitpur to bhopal to save 3 year old kidnapped girl
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X