• search
ललितपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ललितपुर: पुलिस हिरासत में युवक की मौत, चौकी इंचार्ज सस्पेंड

|

ललितपुर। उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में पुलिस कस्टडी में एक 27 वर्षीय युवक की मौत का मामला सामने आया है। परिजनों का आरोप है कि युवक को पुलिस हिरासत में रखकर उसकी बेरहमी से पिटाई की गई, जिससे उसकी मौत हो गई। परिजनों की तहरीर पर सदर चौकी इंचार्ज सहित चार व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। एसपी ने मामले में कार्रवाई करते हुए चौकी इंचार्ज अटल बिहारी को सस्पेंड कर दिया है।

man died in police custody in lalitpur

दरअसल, बड़ापुरा मोहल्ले की घर से भागी एक नाबालिग की तलाश को लेकर पूछताछ के लिए पुलिस ने देवेंद्र और उसके साले को अपनी हिरासत में लिया था। 24 घंटे पुलिस कस्टडी में रखे गए देवेंद्र कुशवाहा की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि पुलिस कस्टडी में दोनों युवकों की पुलिस ने पहले बेरहमी से पिटाई की। जब देवेंद्र की हालत बिगड़ने लगी तो उसे आनन-फानन में परिवार को सौंप दिया। परिवार के लोगों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई।

देवेंद्र की मौत के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश है। मृतक के परिजनों ने कहा कि युवक को छोड़ने के एवज में परिजनों से सिविल लाइन्स चौकी इंचार्ज ने 20 हजार रुपए मांगे थे और एक तथाकथित महिला पत्रकार के जरिए पुलिस के पास यह रुपए पहुंचाए भी गए थे। परिजनों की तहरीर पर सदर चौकी इंचार्ज अटल बिहारी, पैसे पहुंचाने की आरोपी महिला पत्रकार पूजा कश्यप समेत चार व्यक्तियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है।

ललितपुर: मां के मरने के बाद मटके से मिली 10 लाख की पुरानी करेंसी, बदलने के चक्कर में ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
man died in police custody in lalitpur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X