• search
ललितपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP: पांच म‍िनट में शख्‍स को लगा दी कोरोना वैक्‍सीन की दोनों डोज, जांच के आदेश

|
Google Oneindia News

ललितपुर, जून 10: यूपी के ललितपुर जिले में कोरोना वैक्‍सीनेशन के दौरान लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां एक व्यक्ति को पांच मिनट के अंतराल पर ही कोविड के टीके की दोनों डोज लगा दी गईं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार को रावरपुरा मोहल्ले के एक टीकाकरण केंद्र पर वैक्सीन लगावने गए शख्स ने आरोप लगाया है कि नर्सिंग स्टॉफ आपस में बात करने में इतना व्यस्त थे कि उन्होंने पांच मिनट के भीतर उसे वैक्सीन की दूसरी खुराक दे दी। शख्‍स ने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि एक निश्चित समय अंतराल के बाद वैक्सीन की दूसरी खुराक का इंजेक्शन लगाया जाना था। उन्होंने दावा किया कि जब वे टीका लगवाकर घर पहुंचे तो उन्हें बेचैनी महसूस हुई, इसलिए उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को घटना के बारे में बताया।

lalitpur man gets two dose of covid vaccine within five minutes

सीएमओ ने मामले की जांच के आदेश दिए

इसके बाद शख्‍स ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) से मामले की इसकी शिकायत की, जिसके बाद शख्‍स को एक आपातकालीन वार्ड में भेज दिया गया और मामले की सूचना जिलाधि‍कारी को भी दी गई। इस बीच सीएमओ ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि दोहरे टीकाकरण से आदमी को कोई नुकसान नहीं होगा। बता दें , कृष्णमुरारी (38) शहर के रावर इंटर कॉलेज में वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्‍सीन लगवाने पहुंचे थे, जहां पर उनका वैक्सीनेशन कार्ड बनाया गया। इसके बाद वैक्सीन की डोज लगाई गई। कृष्णमुरारी ने आरोप लगाया कि वैक्सीनेशन सत्र में टीकाकरण के दौरान तैनात एएनएम ने उसको एक की जगह दो टीके लगा दिए हैं।

यूपी में कोरोना की रफ्तार पर लगा ब्रेक, प‍िछले 24 घंटों में महज 642 नए केस, कुल सक्र‍िय मामले 12642यूपी में कोरोना की रफ्तार पर लगा ब्रेक, प‍िछले 24 घंटों में महज 642 नए केस, कुल सक्र‍िय मामले 12642

घर चला गया शख्‍स

इस मामल में जिला सहायक मलेरिया अधिकारी और वैक्‍सीनेशन सेंटर के नोडल अधिकारी केएस सिंह ने बताया कि केंद्र पर आने पर लाभार्थी को कार्ड जारी किया गया, इसके बाद उसका टीकाकरण किया गया। लाभार्थी आधे घंटे तक परिसर में रुका रहा, जिसके बाद अपने घर चला गया। एक घंटे बाद वह केंद्र पर वापस आया और बताया कि उसे दो डोज लगाए गए। जिसके बाद डोज की मात्रा की जांच की। जिसमें कोई डोज कम नहीं मिला। नोडल अधिकारी, कोविड वैक्सीनेशन डॉ. हुसैन खान ने बताया कि लाभार्थी के दो डोज लगने की शिकायत पर इमरजेंसी लाया गया, जहां भर्ती रहने की सलाह दी, लेकिन वह अपने घर चला गया। उसे कोई परेशानी नहीं है।

English summary
lalitpur man gets two dose of covid vaccine within five minutes
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X