• search
ललितपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ललितपुर: तालाब में डूबने से एक ही परिवार के चार बच्चों की मौत, सीएम ने दिए आर्थिक मदद के निर्देश

|

ललितपुर। खबर उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले से है, यहां बारिश का पानी एकत्रित करने के लिए बनाए गए तालाब में डूबने से एक ही परिवार के चार बच्चों की मौत हो गई। घटना के बाद से बच्चों के परिजनों में कोहराम मच गया है। वहीं, सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। हालांकि, परिजनों ने हत्या कर शव फेंके जाने का आरोप लगाया।

    ललितपुर: तालाब में डूबने से एक ही परिवार के चार बच्चों की मौत, सीएम ने दिए आर्थिक मदद के निर्देश

    four children of same family no more due to drowning in pit water

    जानकारी के मुताबिक, मामला ललितपुर जिले के पूराकलां थाना क्षेत्र के ग्राम झावर के मजरा मातेरा का है। गांव निवासी सगे भाई संतोष और मुकुंदी प्रजापति खेती किसानी करते हैं। मंगलवार को संतोष के बेटे अरविंद (8) व नरेंद्र (7) और मुकुन्दी के बेटे रविन्द्र (14) व बृजेंद्र (12) शाम को खेलते-खेलते गांव के बाहर तालाब के पास चले गए थे। चारों बच्चे काफी देर बाद घर वापस नहीं पहुंचे तो परिजनों ने उनकी खोजबीन शुरू की। गांव में इधर-उधर तलाश के बावजूद उनका कहीं कुछ पता नहीं चला।

    इस बीच कुछ लोग तालाब के पास गए तो वहां चारों बच्चों की चप्पलें और कपड़े बाहर रखे मिले। आनन-फानन कुछ ग्रामीण तालाब में उतरे और चारों बच्चों को पानी से निकालकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां डाक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया। खबर मिलते ही परिजन भी वहां पहुंच गए। माता-पिता का विलाप देखकर सभी की आंखे भी नम हो गईं। जानकारी मिलते ही एडीएम व सीओ सदर भी पहुंच गए।

    हालांकि, बच्चों के परिजनों ने हत्या कर शव फेंके जाने का आरोप लगाया। परिजनों का आरोप है कि उनका गांव के ही कुछ लोगों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। बहरहाल ललितपुर के एसपी एमएम बेग ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। वहीं, प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ललितपुर में एक ही परिवार के 4 बच्चों की गड्ढे में भरे पानी में डूबने से हुई मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को पीड़ित परिवार को अनुमन्य आर्थिक सहायता प्रदान किए जाने के निर्देश दिए हैं।

    ये भी पढ़ें:- राज्य मंत्री मनोहर लाल पंथ ने दिया विवादित बयान, कहा- लड़कियों को जेब में रखना चाहिए चाकू

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    four children of same family no more due to drowning in pit water
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X