• search
ललितपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सीएम योगी ने बंडई बांध परियोजना का किया लोकार्पण, कहा- ललितपुर में बनेगा एयरपोर्ट और मेडि‍कल कॉलेज

|

झांसी। बुंदेलखंड के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को ललितपुर में बंडई बांध परियोजना का लोकार्पण क‍िया। इस दौरान सीएम योगी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सड़कों का जाल बिछाने के साथ अब ललितपुर को एयरपोर्ट की सुविधा भी देने जा रहे हैं। अब ललितपुर के लोग दिल्ली एक घंटे में पहुंच जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि सरकार अब यहां मेडिकल कॉलेज भी देने जा रही है। सीएम ने कहा कि जनता का हौसला बुंदेलखंड को विकास के नई ऊंचाई पर पहुंचाएगा। इससे पहले सीएम योगी ने झांसी मंडल की 78 विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। जीआइसी ग्राउंड पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किया।

    Bundelkhand दौरे पर CM Yogi,Expressway का किया निरीक्षण, Bandai Dam का लोकार्पण | वनइंडिया हिंदी

    CM Yogi launches Bandai Dam project says An airport will be constructed in lalitpur

    मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सरकार ने हर न्याय पंचायत में एक बड़ी गौशाला खोलने का निर्णय लिया है, जो किसान अपने घर निराश्रित गौवंशों को रखेगा उसे प्रति गौवंश 900 रुपए दिया जाएगा। यदि कोई परिवार दुधारू गाय रखना चाहता है कि उस परिवार को गाय भी दी जाएगी और 900 रुपए भी उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके साथ ही ललितपुर में अटल आवासीय विद्यालय भी खुलने जा रहा है। पंजीकृत मजदूरों के बच्चों को पढ़ाने की जिम्मेदारी सरकार की होगी। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हर गरीब को राशन दिया है।

    मुख्‍यमंत्री ने कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश में 55 वर्षों तक राज किया, लेकिन गरीब और गांव उसके एजेंडे में कभी नहीं रहे। सरकार ने तय किया है कि 2022 तक हर परिवार को एक-एक घर उपलब्ध कराएंगे। बिजली कनेक्शन देंगे और हर व्यक्ति का स्वास्थ्य बीमा होगा। सीएम ने कहा कि यह कार्य पहले भी हो सकते थे, लेकिन नहीं हुए। सीएम ने कहा कि सरकार ने तय किया है क‍ि अब कोटे दुकाने महिला स्वयं समूह चलाएंगी। बल पुष्टाहार भी महिला स्वयं समूह के माध्यम से ही वितरित होगा। उन्‍होंने कहा क‍ि महिला स्वयं समूहों को आगे करके विकास की योजनाओं को लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अफसरों के निर्देश दिए गए हैं कि सभी लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए।

    सफाई कर्मियों का योगी आदित्यनाथ सरकार ने बढ़ाया मानदेय, अब रोजाना मिलेंगे इतने रुपए

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    CM Yogi launches Bandai Dam project says An airport will be constructed in lalitpur
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X