• search
कोटा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

KOTA : यातायात पुलिसकर्मियों ने अपनी जान पर खेलकर बचाई वृद्धा की जिंदगी, सब कर रहे इनकी तारीफ

|

कोटा। खाकी पर अक्सर पर रिश्वत के दाग लगते हैं। दर्ज मुकदमों में उचित कार्रवाई करने के आरोप भी लगाए जाते हैं, मगर राजस्थान के कोटा में पुलिसकर्मियों ने एक वृद्धा की जान बचाने के लिए खुद की जिंदगी दांव पर लगा दी। पूरे कोटा में हर कोई दोनों पुलिसकर्मियों की तारीफ करता दिखाई दे रहा है।

Kota Traffic policemen saved their life of Old Woman

जानकारी के अनुसार रविवार सुबह सात बजे कोटा में 80 फीट रोड स्थित स्टील ब्रिज से आधा किलोमीटर दूर डीसीएम रेलवे पुलिया की तरफ 65 वर्षीय वृद्धा पटरियों पर सिर रखकर लेटी हुई थी। उधर, से गुजर रहे लोगों ने वृद्धा को पटरियों पर लेटा देखस्टील ब्रिज पर तैनात यातायात पुलिसकर्मियों हेड कांस्टेबल शंभुलाल और कांस्टेबल यासीन मोहम्मद को इसकी सूचना दी। दोनों पुलिसकर्मी बिना समय गंवाए दौड़ते हुए आधा किलोमीटर दूर स्थित मौके पर पहुंचे।

ACP Kailash Bohra पुलिस सेवा से बर्खास्त, राजस्थान में पहली बार 24 घंटे में उतर गई RPS अफसर की वर्दी

पुलिस​कर्मी मौके पर पहुंचे तब एक तरफ वृद्धा रेल पटरियों पर लेटी हुई थी और दूसरी ओर ट्रेन आती दिखाई दे रही थी। कोटा पुलिस के इन जवानों ने अपनी जान जाखिम में डालकर वृद्धा को पटरियों से हटाया ही था कि वहां से ट्रेन भी गुजर गई। वृद्धा को वहां से हटाने में जरा सी भी देरी होने पर उसकी जान जा सकती थी।

Rajasthan : आखिर शराब की एक दुकान की अरबों में बोली लगाकर क्यों मुकर रहे लोग, जानिए असली वजह?

कोटा के गुमानपुरा पुलिस थानाधिकारी मनोज सिकरवार ने बताया कि वृद्धा भीख मांगकर पेट भरती है। यातायात पुलिसकर्मी जब उसे रेल पटरियों से बचाकर ला रहे थे तो वह बार-बार बस यही कह रही थी कि 'तुम कौन होते हो मुझे बचाने वाले...।' उसे काफी समझाया। उसने नाम-पता भी नहीं बताया। उसने घर जाने से भी मना कर दिया। ऐसे में कन्ट्रोल रूम को सूचना दी। इसके बाद चेतक मौके पर पहुंची और महिला को गुमानपुरा थाने ले आई। इसके बाद वृद्धा को उसके भाई बनवारी के हवाले कर दिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kota Traffic policemen saved their life of Old Woman
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X