• search
कोटा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान में कोरोना का कहर : कोटा में ऑक्सीजन की कमी से दो मरीजों की मौत, रात को अचानक रुकी सप्लाई

|

कोटा, 21 अप्रैल। राजस्थान में कोरोना कहर बरपा रहा है। पूरे प्रदेश में मंगलवार को कोरोना से रिकॉर्ड 12201 लोग संक्रमित हो गए। 64 कोरोना मरीजों की मौत भी हुई है, जो एक ही दिन में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

Covid patient died allegedly due to low O2 supply in NMHC Kota Rajasthan

राजस्थान की शिक्षानगरी कोटा में भी कोरोना की वजह सांसों की डोर टूट रही हैं। कोटा के कोविड अस्पताल में सोमवार देर रात दो मरीजों की मौत हो गई। मरीजों के परिजनों के आरोप हैं कि उनकी मौत ऑक्सीजन के सिलेंडर अचानक खाली हो जाने की वजह से मौत हुई है। आरोप है कि कोविड अस्पताल कोटा में सोमवार देर रात करीब एक बजे ऑक्सीजन के सिलेंडर अचानक खाली हो गए थे। पूरे वार्ड में अफरा-तफरी मच गई थी। ऑक्सीजन नहीं मिलने पर देखते ही देखते कई मरीजों की तबीयत बिगड़ गई।

मिलिए कोटा पुलिस के उन सुपर हीरो से जिन्होंने खुद की जान जोखिम में डालकर 5 दिन में बचाई 5 जिंदगी

अस्पताल सूत्रों की मानें तो सुपर स्पेशयलिटी विंग के 4-ब्लॉक में ए-वार्ड में देर रात 1 बजे ऑक्सीजन की सप्लाई बंद हो गई, जो अल सुबह साढ़े तीन बजे बाद सुचारू हुई। 800 बेड के इस अस्पताल में वर्तमान में कुल 600 से अधिक मरीज भर्ती हैं। इनमें से करीब 500 मरीज ऑक्सीजन पर हैं।

Covid patient died allegedly due to low O2 supply in NMHC Kota Rajasthan

इस संबंध में एसएसबी विंग के अधीक्षक डॉ. नीलेश जैन ने बताया कि ऑक्सीजन की कमी से मरीज की मौत नहीं हुई है। ऑक्सीजन सप्लाई का प्रेशर डाउन हो गया था। यदि ऑक्सीजन नहीं मिलती तो नीचे अन्य ब्लॉक में भी मरीज प्रभावित होते है। यह बात गलत है कि मरीज को ऑक्सीजन नहीं मिली है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Covid patient died allegedly due to low O2 supply in NMHC Kota Rajasthan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X