• search
कोटा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अयोध्या गए विधायक मदन दिलावर हुए क्वारंटाइन, साथ गया कार्यकर्ता निकला कोरोना पॉजिटिव

|

कोटा। भाजपा के प्रदेश महामंत्री व विधायक मदन दिलावर बुधवार 5 अगस्त अयोध्या में आयोजित होने वाले श्रीराम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। दिलावर के साथ गया एक कार्यकर्ता की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसकी जानकारी मिलने के बाद दिलावर ने अयोध्या में प्रवेश करने की जगह क्वारंटीन होने का फैसला किया है। दिलावर ने कहा कि वे कोटा में अपने चिकित्सकों के संपर्क में हैं। बता दें, भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण की तैयारियां अयोध्या में जोर शोर से चल रही हैं। 5 अगस्त को यहां भूमि पूजन होना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई गणमान्य हस्तियां इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगी।

    अयोध्या गए विधायक मदन दिलावर हुए क्वारंटाइन, साथ गया कार्यकर्ता निकला कोरोना पॉजिटिव

    महंत रामचंद्र दास परमहंस: जिन्हें अयोध्या में आज हर कोई जरूर याद कर रहा होगा

    bjp mla madan dilawar quarantine after worker found covid 19 positive

    3 अगस्त को अयोध्या के लिए रवाना हुए थे विधायक दिलावर

    भाजपा के प्रदेश महामंत्री व विधायक मदन दिलावर 3 अगस्त को अयोध्या के लिए रवाना हुए थे। रवाना होने से पहले दिलावर व उनके साथ जाने वाले कार्यकर्ताओं ने कोरोना जांच करवाई थी। दिलावर के साथ गया एक कार्यकर्ता की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसकी जानकारी मिलने के बाद दिलावर ने अयोध्या में प्रवेश करने की जगह क्वारंटीन होने का फैसला किया है। दिलावर ने कहा कि वे कोटा में अपने चिकित्सकों के संपर्क में हैं।

    जानिए क्या है अयोध्या के राम मंदिर का अबतक का पूरा इतिहास

    दिलावर का अयोध्या कनेक्शन

    दरअसल, फरवरी 1990 के दौरान दिलावर ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण और कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की सोच के साथ संकल्प लिया था। उन्होंने मंदिर निर्माण नहीं होने तक माला नहीं पहनने और अनुच्छेद 370 नहीं हटने तक ज़मीन पर ही सोने का संकल्प लिया था। दिलावर बताते हैं कि राजनीती में आने से पहले भी उनके मन में मंदिर निर्माण को लेकर उत्सुकता थी और यही कारण था कि वे हर बार मंदिर के लिए कार सेवा में भी गए। वर्ष 1993 में जब विवादित ढांचा गिराया गया था तब भी वे वहां मौजूद थे। उसी रात वहां अस्थाई मंदिर बनवा दिया था।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    bjp mla madan dilawar quarantine after worker found covid 19 positive
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X