• search
कोटा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भाजपा विधायक मदन दिलावर का दावा-जवाहर लाल नेहरू ने धोखे से करवाई चंद्रशेखर आजाद की हत्या

|

कोटा। अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले भाजपा नेता व कोटा जिले के रामगंजमंडी से विधायक मदन दिलावर ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद को लेकर विवादित बयान दिया है।

BJP MLA Madan Dilawar claims - Jawaharlal Nehru fraudulently murdered Chandrashekhar Azad

रविवार को राजस्थान के राजसमंद में मीडिया से बातचीत में मदन दिलावर ने जवाहरलाल नेहरू पर स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद की साजिश रचकर हत्या करवाने का आरोप लगाते हुए कहा कि आजादी के वक्त क्रांतिकारी गतिविधियों के संचालन के लिए चंद्रशेखर आजाद को 1200 रुपयों की जरूरत थी।

राजस्थान : कांस्टेबल की धमकी, 20 हजार की घूस दो, नहीं तो ड्रग्स केस में अंदर करवा दूंगा, वीडियो वायरल

रुपयों की व्यवस्था करने के लिए वे पंडित जवाहरलाल नेहरू के पास गए थे। तब नेहरू ने उन्हें भरोसा दिलाया था कि आप पार्क में इंतजार करें वे रुपयों का इंतजाम कर देंगे। इसी दौरान जवाहरलाल नेहरू ने षड़यंत्रपूर्वक ब्रिटिश पुलिस को इत्तला कर दी कि वे जिसे आतंकवादी चंद्रशेखर आजाद की आप तलाश कर रहे हो वो पार्क में बैठा है।

नेहरू की सूचना पर ब्रिटिश पुलिस पार्क में पहुंची और फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में आजाद ने कई पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतार दिया। बाद में आजाद ने खुद को अंग्रेज सिपाहियों से घिरा पाकर आखिरी बची गोली से खुद को गोली मार ली। विधायक मदन दिलावर ने आरोप लगाया कि चंद्रशेखर आजाद की मौत के असली आरोपी पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू थे।

दिलावर ने तर्क दिया कि उन्हें यह सब जानकारी पुस्तकों और स्थानीय मीडिया से पता चली है। इधर, दिलावर के बयान पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के सचिव पुष्पेंद्र भारद्वाज ने कहा कि दिलावर का इतिहास का ज्ञान बहुत कमजोर और तथ्यों से परे है। बढ़ती उम्र के साथ दिलावर ने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है और खबरों में बने रहने के लिए वह समय-समय पर ऐसी बेतुकी बातें कहते रहते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP MLA Madan Dilawar claims - Jawaharlal Nehru fraudulently murdered Chandrashekhar Azad
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X