• search
कोटा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Arundhati Chaudhary Boxer : कौन हैं वर्ल्ड चैंपियन बॉक्सर अरुंधति चौधरी, जानिए जीत के बाद क्या है इनकी पीड़ा?

|

कोटा, 27 अप्रैल। ये हैं राजस्थान की बेटी अरुंधति चौधरी। धाकड़ बॉक्सर हैं। वर्ल्ड यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फाइनल में पोलैंड की खिलाड़ी का पटखनी दी है। इस प्रतियोगिता में अरुंधति चौधरी ने फाइनल मुकाबले में 5-0 से जीत दर्ज कर स्वर्ण पदक जीता है।

कोटा की रहने वाली है बॉक्सर अरुंधति चौधरी

कोटा की रहने वाली है बॉक्सर अरुंधति चौधरी

बॉक्सर अरुंधति चौधरी मूलरूप से राजस्थान के कोटा निवासी सुरेश चौधरी की बेटी हैं। ये राजस्थान की वो पहली महिला बॉक्सर बन गई हैं, जिसने इंटरनेशनल प्रतियोगिता में गोल्ड जीता है। अरुंधति चौधरी ने साल 2016 में बॉक्सिंग शुरू की थी। तब अरुंधति का वजह 73 किलोग्राम हुआ करता था।

 बॉक्सिंग के लिए 13 वजन घटाया

बॉक्सिंग के लिए 13 वजन घटाया

अरुंधति के कोच बताते हैं कि शुरुआत में अरुंधति की हाइट के मुकाबले उसका वजह ज्यादा था। इसलिए डाइट चार्ट का सख्ती से पालन किया। सालभर तक बहुत खाना खाया। करीब 13 किलो वजन घटाया। अरुंधति ने लड़कों की तरह हार्ड वर्क किया। अरुंधति शुरुआत से ही अटैकिंग गेम खेलती रही हैं। डिफेंस में भरोसा कम करती हैं। यही कारण है कि अरुंधति ने ज्यादातर मुकाबले नॉक आउट फाइट से जीते हैं।

मिलिए कोटा पुलिस के उन सुपर हीरो से जिन्होंने खुद की जान जोखिम में डालकर 5 दिन में बचाई 5 जिंदगीमिलिए कोटा पुलिस के उन सुपर हीरो से जिन्होंने खुद की जान जोखिम में डालकर 5 दिन में बचाई 5 जिंदगी

69 किलो वर्ग में गोल्ड मेडल हासिल किया

69 किलो वर्ग में गोल्ड मेडल हासिल किया

मीडिया से बातचीत में अरुंधति चौधरी ने बताया कि मेहनत खूब करती हूं। कई मौकों पर खुद को साबित किया है, मगर सरकार व अधिकारी हौसला ही नहीं बढ़ाते। केवल फेडरेशन की ओर से मदद मिलती रही है। इस बार तो वर्ल्ड यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में 69 किलो वर्ग में गोल्ड मेडल हासिल किया है। पीड़ा है कि प्रदेश के खेल मंत्री ने बधाई तक नहीं दी। स्थानीय प्रशासन की ओर से कोई बधाई संदेश नहीं मिला। हालांकि मीडिया में खबर प्रकाशित होने के बाद जरूर खेलमंत्री ने फेसबुक पर पोस्ट कर बधाई दी।

English summary
Arundhati Chaudhary of Rajasthan's Kota wins World Youth Boxing Championship
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X