• search
कोलकाता न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

चुनावी राज्य पश्चिम बंगाल में आज ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे पीएम मोदी-अमित शाह

|

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए चार चरणों का मतदान पूरा हो चुका है। अब 17 अप्रैल को पांचवें चरण के तहत राज्य की 45 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है। पांचवें चरण के लिए जनता को रिझाने के लिए तमाम पार्टियों ने कमर कस ली है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए भाजपा वह तमाम दलों के बड़े नेता पांचवें चरण के चुनाव प्रचार में लग गए हैं।

PM Modi-Amit Shah
    West Bengal Election 2021: PM Modi के निशाने पर Mamata, बोले- दीदी की पारी अब खत्म | वनइंडिया हिंदी

    आज पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह राज्य में कई चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। पश्चिम बंगाल में अभी चार चरणों का चुनाव बाकी है, जो किसी भी पार्टी की तकदीर बदल सकता है। इसलिए सभी पार्टियां इन बाकी बचे चरणों में जनता को आकर्षित करने के लिए हर हथकंडे अपना रही हैं।

    पश्चिम बंगाल: कोलकाता में चुनाव आयोग चार पुलिस अफसरों का किया तबादला

    भातपा नेता अमित शाह ने रविवार को भी बंगाल में चुनाव प्रचार किया था, जिसमें उन्होंने टीएमसी नेता ममता बनर्जी पर जनता को केंद्रीय सुरक्षा बलों के खिलाफ भड़काने और तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया। वहीं ममता बनर्जी ने भी कूच बिहार की घटना के लिए अमित शाह को जिम्मेदार ठहराया। मालूम हो की कूच बिहार के सीतलकुची में एक मतदान केंद्र पर सीआईएफ की गोलीबारी में 4 लोगों की मौत हो गई थी, जिसको सेना ने कहा था उन्होंने आत्मरक्षा में गोली चलाई। जबकि ममता ने इस बात को खारिज करते हुए कहा कि उनकी सरकार इस घटना की सीबीआई जांच कराएगी।

    गौरतलब है, बंगाल में पांचवें चरण के अलावा छठे चरण में 22 अप्रैल को विधानसभा की 43 सीटों पर वोटिंग होनी है। वहीं, 26 अप्रैल को सातवें चरण के तहत 35 सीटों पर जबकि आठवें और अंतिम चरण में 29 अप्रैल को बंगाल की 35 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे। वहीं चुनावों के नतीजे 2 मई को घोषित किए जाएंगे।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PM Modi-Amit Shah to hold rallies in the electoral state of West Bengal today
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X